[ad_1]
भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को उनके फैन्स टेलीविजन स्क्रीन्स पर देखना काफी पसंद करते हैं। धोनी ने बेशक अपना लास्ट इंटरनेशनल मैच जुलाई 2019 में खेला हो और इसके बाद पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन इसके बावजूद उनकी ब्रांड वैल्यू में कोई कमी नहीं आई है। अभी भी कई कंपनियां उन्हें अपने साथ जोड़ने के लिए हमेशा तैयार रहती हैं। इसके अलावा फैन्स उनको उनकी बेटी जीवा के साथ देखना भी काफी पसंद करते हैं। ऐसे में धोनी और जीवा के फैन्स के लिए एक खुशखबरी है क्योंकि जल्द दोनों एक एड में एक-साथ दिखेंगे।
बता दें कि धोनी ने अब तक कई लीडिंग ब्रांड्स के लिए प्रमोशन किया है लेकिन वो अभी तक अपनी बेटी जीवा के साथ किसी एड में नहीं दिखे हैं। ऐसे में बिस्किट ब्रांड बनाने वाली एक कंपनी ने इस बाप-बेटी की जोड़ी को अपने साथ जोड़ा है। इसकी पीछे की वजह यह भी कि जीवा सोशल मीडिया पर काफी पॉप्युलर स्टार किड्स में से एक हैं। उनके इंस्टाग्राम पर 18 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं।
विज्ञापनों से सालाना मोटी कमाई करते हैं एमएस धोनी
बता दें कि एमएस धोनी की कमाई का एक बड़ा हिस्सा विज्ञापन के माध्यम से आता है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी वे विज्ञापन जगत में दुनिया की पसंद हैं। धोनी अब तक पेप्सिको, रिबॉक, एक्साइड, टीवीएस मोटर्स, मैसूर सैंडल साबुन, रिलायंस कम्युनिकेशन, रिलायंस एनर्जी, ओरिएंट पीएसपीओ, एयरसेल, भारत पेट्रोलियम, टाइटन सोनाटा, जीई मनी, सियाराम, बिग बाजार, बूस्ट, डाबर के के लिए एड कर चुके हैं।
महेंद्र सिंह धोनी के पास अभी भी एसोसिएशन आफ म्यूचुअल फंड आफ इंडिया (AMFI), खाताबुक, ड्रीम 11 और पोकरस्टार्स सहित कई जानी मानी कंपनियों के विज्ञापन हैं। इसके अलावा धोनी कार 24 और ड्रीम 11 जैसी ऑनलाइन कंपनियों में भी निवेश कर चुके हैं। साथ ही साथ धोनी अरुण पांडे के साथ मिलकर ऋति स्पोर्ट्स कंपनी भी चलाते हैं। इसके अलावा चार साल पहले उन्होंने लाइफस्टाइल ब्रैंड ‘सेवन’ की शुरुआत की थी।
जाफर ने फिर भेजा अजिंक्य रहाणे को ‘सीक्रेट’ मैसेज, फैन्स हुए कन्फ्यूज
[ad_2]
Source link