[ad_1]

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन टॉप 5 ऑलराउंडरों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जबकि नवंबर 2019 के बाद चेन्नई टेस्ट में 161 रनों की पारी खेलने वाले रोहित शर्मा टॉप 15 बल्लेबाजों में शुमार हो गए हैं। अश्विन गेंदबाजी में सातवें और बल्लेबाजी में 14 पायदान ऊपर चढ़कर 81वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं, दूसरे टेस्ट की पहली पारी में शानदार अर्धशतक जड़ने वाले ऋषभ पंत अपने करियर की बेस्ट टेस्ट रैंकिंग 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। विराट कोहली दूसरी इनिंग में 62 रनों की पारी खेलने के बावजूद भी 5वें नंबर पर ही हैं। 

 

अपने टेस्ट डेब्यू मैच में पांच विकेट चटकाने वाले अक्षर पटेल ने टेस्ट रैंकिंग में प्रवेश कर लिया है और वह 68वें नंबर पर हैं। जनवरी 2019 के बाद टेस्ट क्रिकेट में विकेट लेने वाले कुलदीप यादव की टॉप 50 गेंदबाजों की लिस्ट में वापसी हुई है। इंग्लैंड की तरफ से स्पिन गेंदबाज जैक लीच भी छह पायदान ऊपर चढ़कर गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग में 31वें नंबर पर आ गए हैं। इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान जो रूट दूसरे टेस्ट में फ्लॉप रहने के बावजूद भी नंबर चार पर बने हुए हैं। स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने ने ऑलराउंडरों की रैंकिंग में अपनी टॉप पोजिशन गंवा दी है और अब वह फिसलकर रवींद्र जडेजा के नीचे तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। 

आशीष नेहरा ने बताया किस खिलाड़ी की लगेगी सबसे ऊंची बोली

बल्लेबाजों की रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन टॉप पर बने हुए हैं, जबकि स्टीव स्मिथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस नंबर एक टेस्ट बॉलर के स्थान पर बरकरार हैं। भारत ने इंग्लैंड को चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 317 रनों से हराया, जिसके बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग में भारत एकबार फिर दूसरे नंबर पर पहुंच गया है, जबकि इंग्लैंड चौथे नंबर पर खिसक गया है। सीरीज का तीसरा डे-नाइट टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी से खेला जाएगा। 
 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here