[ad_1]

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए 18 फरवरी को चेन्नई में ऑक्शन होना है। इस बार की नीलामी में कुल 292 खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है। ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, आरोन फिंच जैसे बड़े नाम इस बार ऑक्शन में दिखाई देने वाले हैं। सभी टीमों ने जनवरी में ही अपने रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंप दी है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने इस बार सबसे ज्यादा 10 खिलाड़ियों को रिलीज किया है। आईपीएल 2021 के ऑक्शन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के पर्स में सबसे ज्यादा रकम मौजूद है और वह इसका पूरा इस्तेमाल करना चाहेंगे। इसी बीच, भारत के पूर्व क्रिकेटर और हिंदी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बताया उन पांच खिलाड़ियों के नाम बताए हैं, जिन पर इस बार के ऑक्शन में सबसे बड़ी बोली लग सकती है। 

 

आकाश चोपड़ा ने अपने शो आकाशवाणी में बात करते हुए आईपीएल नीलामी में पांच सबसे बड़े प्लेयरों के नाम का जिक्र किया, जिनके ऊपर टीमें सबसे ज्यादा रकम खर्च करने वालीं हैं। पूर्व क्रिकेटर ने अपनी लिस्ट में सबसे पहला नाम ग्लेन मैक्सवेल का लिया, उन्होंने कहा कि मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके अपनी काबिलियत साबित कर दी है और उनके लिए बड़ी बोली लगनी लगभग तय है। आकाश ने दूसरे नंबर पर बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का नाम लिया और कहा कि अपने ऑलराउंड खेल के चलते उनके ऊपर टीम मोटी रकम खर्च कर सकती है। उन्होंने यह भी बताया कि किंग्स इलेवन पंजाब की टीम शाकिब को टीम में शामिल करने की पूरी कोशिश करेगी। 

IPL 2021 के ऑक्शन में इन पांच विदेशी खिलाड़ियों पर लग सकती है सबसे बड़ी बोली

आकाश चोपड़ा ने अपनी लिस्ट में तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डेविड मलान को रखा और भविष्यवाणी करते हुए बताया कि कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम उनको टीम में शामिल कर सकती है। पूर्व क्रिकेटर ने चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाए रिचर्डसन को रखा। उन्होंने बताया कि कई टीमों को तेज गेंदबाज की दरकार है और रिचर्डसन एक बढ़िया विकल्प हो सकते हैं। पांचवें नंबर पर आकाश ने क्रिस मोरिस और नेथन कुल्टर नाइल का नाम लिया। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने बताया कि इन पांच खिलाड़ियों पर सबसे बड़ी बोली लगने की उम्मीद है और किंग्स इलेवन पंजाब, चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इन प्लेयरों के लिए जा सकती हैं। 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here