[ad_1]

Xiaomi ने मंगलवार को एक इवेंट में अपने पहले फोल्डेबल फोन Mi Mix Fold को लॉन्च कर दिया है। अपनी Mi Mix सीरीज के तहत कंपनी कुछ खास और अलग तरह के फोन मार्केट में उतारती है। इस कड़ी में अब शाओमी ने  नए Mi मिक्स फोल्ड को एक फोल्डेबल फॉर्म के रूप में विकसित किया है। Mi का ये फोन कई खास स्पेसिफिकेशन से लैस है। Mi Mix Fold में 8.01 इंच की बड़ी फोल्डेबल स्क्रीन और 108MP ट्रिपल कैमरा सेटअप जैसी खूबियां शामिल हैं। वहीं Mi Mix Fold सैमसंग और हुआवे के फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को टक्कर भी देगा। आइए आपको बताते हैं इस फ़ोन की कीमत:

 

ये भी पढ़ें:- PUBG फैन्स के लिए खुशखबरी! भारत में वापसी जल्द, सरकार से ग्रीन सिग्नल मिलने का दावा

 

Mi Mix Fold की कीमत 
Mi मिक्स फोल्ड के 12GB + 256GB वैरिएंट की कीमत 9,999 युआन यानी लगभग 1.11 लाख रुपये रखी है। वहीं इस फ़ोन के 12GB + 5126GB वेरिएंट की कीमत 10,999 युआन यानी लगभग 1.22 लाख है। टॉप-एंड 16GB + 512GB वैरिएंट की कीमत 12,999 युआन यानी लगभग 1.45 लाख रुपये है। शाओमी ने अभी इस फोन को चीन में लॉन्च किया है। इस फोन की प्री-बुकिंग 16 अप्रैल से शुरू होगी। 

 

Mi Mix Fold के खास स्पेसिफिकेशन 

स्क्रीन
Mix Fold में 8.01 इंच की बड़ी डिस्प्ले दी गई है जो OLED पैनल के साथ आती है। डिस्प्ले में Dolby Vision HDR सपोर्ट भी दिया गया है। Mi Mix Fold की दूसरी स्क्रीन (फोन मुड़ने पर दिखने वाली एक्सटर्नल स्क्रीन) 6.52 इंच की है और इसके साथ 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट दिया गया है।  

 

 

ये भी पढ़ें:- जरूरी खबर: अब यहां से फ्री में बनवाएं PAN Card, घर बैठे 10 मिनट में हो जाएगा काम

 

कैमरा और प्रोसेसर 
Mi Mix Fold के बैक पैनल पर 108MP का मेन कैमरा दिया गया है। साथ में 123 डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू के साथ 13 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा सेंसर और 8 मेगापिक्सल लिक्विड लेंस दिया गया है और यह 3x ऑप्टिकल जूम लेंस और मैक्रो लेंस का काम कर लेगा। इसके टेलीफोटो कैमरे में दुनिया की पहली लिक्विड लेंस टेक्नोलॉजी दी गई है। वहीं सेल्फी के लिए फोन 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर के साथ आता है, जिसमें 16 GB तक रैम और 512 GB तक इंटरनल स्टोरेज है।

 

 

बैटरी 
Mix Fold में 5020mAh की बैटरी है, जो 67W वायर चार्जिंग सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि इसके चार्जर से फोन की बैटरी 37 मिनट में 0-100 पर्सेंट चार्ज हो जाएगी।

ऑडियो
Xiaomi Mi Mix Fold स्मार्टफोन Harmon Kardon ऑडियो सपोर्ट के साथ आता है। वहीं फ़ोन में क्वाड स्पीकर सेटअप भी दिया गया है। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here