[ad_1]

भारत के खिलाफ पुणे में खेले गए तीसरे और निर्णायक मैच में 95 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज सैम करन ने मैच के बाद भारत को सीरीज जीतने की बधाई दी। उनके इस काम से देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ऑटोमोटिव के प्रमुख आनंद महिंद्रा काफी खुश हैं और उन्होंने ऐसा करने के लिए इंग्लिश बल्लेबाज की जमकर तारीफ की है। हालांकि करन इस मैच में अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके। इंग्लैंड की टीम भारत से मिले 330 रनों के लक्ष्य के जवाब में 322 रन ही बना सकी और 7 रन से मैच हार गई। 

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘अगर आप वीरता, विनम्रता और शालीनता की परिभाषा खोज रहे हैं।’ यह ट्वीट उन्होंने सैम करन के उस ट्वीट के जवाब में लिखा, जिसमें उन्होंने लिखा था कि, ‘भारत को वनडे सीरीज जीतने के लिए बधाई। इस सीरीज से काफी चीजें सीखा हूं।इसमें खेलना शानदार रहा।’

‘वर्ल्ड कप में भारत को रोहित-विराट की जोड़ी के साथ नहीं उतरना चाहिए’

लगभग छीन ही ली थी भारत से जीत
वनडे सीरीज के तीसरे मैच में भारत एक समय आसानी से जीत की तरफ बढ़ रहा था, जब टीम ने इंग्लैंड के 7 विकेट 200 के स्कोर पर ही निकाल दिए थे और उस समय लक्ष्य 130 रन दूर था। लेकिन यहां से इंग्लिश बल्लेबाज सैम करन ने सबकुछ बदल दिया। उन्होंने आठवें नंबर पर आकर जोरदार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के मुंह से जीत लगभग छीन ही ली थी, लेकिन आखिरी ओवर में जाकर चूक गए। उन्होंने 83 गेंदों पर 95 रनों की नाबाद पारी खेली।

उनके अलावा डेविड मलान ने 50 और ललियाम लिविंगस्टोन ने 36 रन बनाए। भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने 4 और भुवनेश्वर कुमार ने 3 विकेट लिए। इससे पहले भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 330 रनों का लक्ष्य रखा। भारत की तरफ से ऋषभ पंत ने सबसे अधिक 78 रन बनाए। उनके अलावा हार्दिक पांड्या ने 64 और शिखर धवन ने 67 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड ने सर्वाधिक 3 और आदिल राशिद ने दो विकेट लिए।

IPL 2021: जोफ्रा आर्चर के न होने पर क्या टीम में बदलेगी भूमिका? जानें तेज गेंदबाज क्रिस मौरिस का जवाब



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here