[ad_1]

इंग्लैंड महिला टीम की क्रिकेटर डेनियल वेट ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में डेब्यू करने को लेकर बधाई दी है। वेट ने ट्विटर पर अर्जुन को टूर्नामेंट में पहला विकेट चटकाने के बाद बधाई दी और उनकी शुरुआत को बेहतरीन बताया। वेट की गिनती इंग्लैंड टीम की सबसे ताबड़तोड़ बल्लेबाजों में की जाती है और वह कई दफा अकेले दम पर टीम को जीत दिला चुकी हैं। अर्जुन को मुंबई की सीनियर टीम में पहली बार शामिल किया गया है और उन्होंने हरियाणा के खिलाफ अपना डेब्यू किया। 

 

हालांकि, अर्जुन तेंदुलकर का डेब्यू यादगार नहीं रहा और उन्होंने अपने तीन ओवर के स्पेल में 34 रन लुटाए और एक विकेट अपने नाम किया। तेंदुलकर ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट 2021 के एलीट ई लीग ग्रुप मैच में हरियाणा के खिलाफ सीनियर टीम के लिए डेब्यू किया। अर्जुन ने अपने डेब्यू मैच में हरियाणा के सलामी बल्लेबाज चैतन्य बिश्नोई को आउट कर पहला विकेट लिया।अर्जुन बल्लेबाजी के लिए भी उतरे थे, लेकिन उन्हें एक भी गेंद खेलने का मौका नहीं मिला और वह बिना कोई गेंद खेले नॉटआउट लौटे। अर्जुन ने 21 साल की उम्र में सीनियर टीम के लिए डेब्यू किया है। अर्जुन अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी के लिए क्वालीफाई कर लेंगे, क्योंकि उन्होंने मुंबई की टीम के लिए अपना डेब्यू कर लिया है।

गेंदबाजों से नाखुश गावस्कर, कहा- साल 1932 से रही है यह सबसे बड़ी कमी

अर्जुन को एक अन्य तेज गेंदबाज कृतिक हनागावाड़ी के साथ मुंबई की टीम में शामिल किया गया है, जिसका चयन सलिल अंकोला वाली चयन समिति ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कुल 22 खिलाड़ियों को चुने जाने की अनुमति के बाद किया। अर्जुन मुंबई के लिए विभिन्न उम्र के ग्रुप टूर्नामेंट में खेलते रहे हैं और वह उस टीम का भी हिस्सा थे जो आमंत्रण टूर्नामेंट खेलती है। अर्जुन को भारत की राष्ट्रीय टीम के नेट में भी गेंदबाजी करते हुए देखा गया और उन्होंने 2018 में श्रीलंका का दौरा करने वाली अंडर-19 टीम में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया था।



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here