[ad_1]

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इंजमाम उल हक ने टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जमकर तारीफ की है। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 3-1 से, टी20 इंटरनेशनल सीरीज 3-2 से और वनडे इंटरनेशनल सीरीज 2-1 से जीती। इन तीनों सीरीज में ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी की। इंजमाम की माने तो भारत और इंग्लैंड के बीच सबसे बड़ा अंतर ऋषभ पंत ही साबित हुए। पंत के लिए 2019 काफी मुश्किल साल रहा था, इसके बाद वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में भी कुछ खास नहीं कर पाए थे। पंत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया में वापसी का मौका मिला और उन्होंने इस मौके को जमकर भुनाया।

RCB टीम से जुड़ने से पहले विराट कोहली को होना पड़ेगा क्वारंटाइन

इंजमाम ने कहा, ‘कई सालों बाद वह क्या शानदार खिलाड़ी आए हैं। मैं उन्हें भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे से देख रहा हूं। उन्हें देखकर ऐसा नहीं लगता कि वह दबाव में खेलते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘यहां तक की ऑस्ट्रेलिया में भी जब सभी सीनियर खिलाड़ी चोट के चलते बाहर थे, मिडिल ऑर्डर में उनकी बल्लेबाजी ने टीम इंडिया को काफी मजबूती दी। पहले ऑस्ट्रेलिया में भारतीय बल्लेबाजों को खेलने में मुश्किल होती थी।’

जहीर खान ने खोला सूर्यकुमार यादव के सफल डेब्यू का राज

उन्होंने आगे कहा, ‘लेकिन पंत बिना डरे खेलते हैं। 70 के दशक में विव रिचर्ड्स वेस्टइंडीज और बाकी की टीमों के बीच अंतर पैदा करते थे, उसी तरह से भारत और इंग्लैंड के बीच पंत अंतर साबित हुए।’ इंजमाम ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक वनडे इंटरनेशनल मैच में पंत की 78 रनों की पारी बहुत अहम थी, क्योंकि स्पिनरों के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आ रहे थे।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here