[ad_1]

इंडोनेशिया के सुलावेसी द्वीप में आधी रात के बाद आए तेज भूकंप के कारण कम से कम 34 लोगों की मौत हो गई, जबकि 600 से अधिक लोग घायल हो गए। भूकंप के बाद कुछ जगहों पर भूस्खलन की घटनाएं भी हुई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इंडोनेशिया के अधिकारियों ने बताया कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.2 मापी गई है। भूकंप से हताहतों और प्रभावित इलाकों में हुए नुकसान के बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है।

राष्ट्रीय आपदा शमन एजेंसी की ओर से जारी एक वीडियो में एक बच्ची मकान के मलबे में फंसी और मदद की गुहार लगाती नजर आई। बच्ची यह भी कह रही थी कि उसकी मां जिंदा है, लेकिन बाहर नहीं निकल पा रही। वहीं बचावकर्मियों ने उससे कहा कि वह उसकी मदद करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

indonesia earthquake   15 jan 2021 ap

टीवी चैनलों की खबर के अनुसार भूकंप से एक अस्पताल का हिस्सा ढह गया और मरीजों को बाहर अस्थायी तंबुओं में पहुंचाया गया। ‘अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे’ ने बताया कि करीब दो हजार लोगों को कई अस्थायी आश्रय स्थलों में रखा गया है। भूकंप का केन्द्र पश्चिम सुलावेसी प्रांत के ममूजू जिले में 18 किलोमीटर की गहराई में था।

indonesia earthquake   15 jan 2021 ap

इसी क्षेत्र में बृहस्पतिवार को समुद्र के अंदर 5.9 की तीव्रता का भूकम्प आया था। राष्ट्रपति जोको विडोडो ने टेलीविजन के जरिए देश को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने सामाजिक मंत्री, सेना, पुलिस और आपदा एजेंसी के प्रमुखों को जल्द राहत के कदम उठाने तथा बचाव अभियान चलाने के लिए कहा है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here