[ad_1]

इस साल की शुरुआत से ही कंपनियां एक से एक धांसू स्मार्टफोन बाजार में उतार रही हैं। अब खबर ही की Xiaomi, Samsung, Realme और Nokia जैसी कंपनियां मिड और बजट रेंज के शानदार फीचर्स वाले फोन को अप्रैल में लॉन्च करने वाली हैं। आज हम आपको अप्रैल में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन (Upcoming smartphones in India in April 2021) के बारे में बता रहे हैं।

Xiaomi Mi 11 Ultra
सबसे पहले बात करते हैं Xiaomi के भारत में लॉन्च होने वाले सबसे पहले फोन Mi 11 Ultra की। कंपनी ने कन्फर्म किया है कि Mi 11 Ultra को भारतीय बाजार में 23 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर है। Mi 11 Ultra शाओमी का पहला ऐसा फोन है जिसमें दोनों साइड में  डिस्प्ले दिया है। इस फोन में 6.81 इंच का 2K WQHD+ E4 AMOLED क्वॉड कर्व्ड डिस्प्ले है। वहीं इसके सेकेंडरी डिस्प्ले के रूप में 1।1 इंच की एमोलेड स्क्रीन दी गई है, जिसमें आप सेल्फी खींच सकते हैं, नोटिफिकेशन देख सकते हैं और कई फीचर्स देख सकते हैं।  

xiaomi mi 11 ultra

 

ये भी पढ़ें:- BSNL यूजर्स को तगड़ा झटका! बंद हुए ये 4 प्रीपेड प्लान्स, जानिए कौन-कौन से प्लान हैं शामिल

 

Samsung Galaxy F12 और Galaxy F02s
Samsung 5 अप्रैल को दोपहर 12 बजे अपने दो नए स्मार्टफोन Galaxy F02s और Galaxy F12 को लॉन्च करने वाला है। फ्लिपकार्ट पर इन दोनों अपकमिंग स्मार्टफोन की माइक्रोसाइट लाइव हो गई है। Samsung Galaxy F12 स्मार्टफोन में यूजर्स को फोटोग्राफी के लिए क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। फोन का प्राइमरी सेंसर 48MP का होगा। गैलेक्सी F02s में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है, जो रेक्टैंगल शेप कैमरा मॉड्यूल में लगा होगा। प्रोसेसर की बात करें तो इस फोन में आपको क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 चिपसेट दिया गया है। 

 

Oppo F19 
Oppo F19 को भारत में 6 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। Oppo F19 फोन को Amazon पर भी लिस्ट किया है, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि फोन अमेज़न पर खरीद के लिए उपलब्ध हो सकता है। ओप्पो एफ19 में 6.43-इंच का फुल-एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले मिलेगा। इसके अलावा फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 662 प्रोसेसर से लैस होगा। 

 

oppo f19 pro plus

 

Realme C20, C21 और C25
रियलमी भारत में अपनी ‘C’ सीरीज में Realme C20 के अलावा Realme C21 और Realme C25 को भारत में 8 अप्रैल को  दोपहर 12:30 बजे लॉन्च करने वाली है। Flipkart पर भी यह तीनों फोन लिस्ट हैं, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि लॉन्च के बाद यह फोन खरीद के लिए इसी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। Realme C20 और C21 में HD + डिस्प्ले, मीडियाटेक हीलियो G35 प्रोसेसर है। वहीं Realme C25 में मीडियाटेक के Helio G70 प्रोसेसर, 48 मेगापिक्सल के क्वाड-कैमरा और एचडी + डिस्प्ले के साथ आएगा।

 

Nokia G और Nokia X सीरीज
HMD Global 8 अप्रैल को Nokia G Series और Nokia X Series के मोबाइल्स लॉन्च करने वाली है। इसमें Nokia G10 और Nokia G20 स्मार्टफोन शामिल हैं और ‘X’ सीरीज़ में Nokia X10 और Nokia X20 स्मार्टफोन शामिल हो सकते हैं। ख़बरों की माने तो ‘X’ सीरीज़ के फोन किफायती 5जी फोन हो सकते हैं। वहीं ‘G’ सीरीज के फोन मिड रेंज कैटेगरी के हो सकते हैं। वहीं Nokia G10 और Nokia G20 को लेकर यह भी खबर कि ये फ़ोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप से लैस होंगे।

 

nokia

 

ये भी पढ़ें:- स्मार्टफोन को बिना Flight Mode में डाले, ऐसे रोकें इनकमिंग कॉल, जानें आसान तरीके

Infinix Hot 10 Play
Infinix नए स्मार्टफोन Hot 10 Play को 19 अप्रैल 2021 को लॉन्च करेगी। बता दें, यह स्मार्टफोन जनवरी महीने में फिलीपींस में लॉन्च किया जा चुका है। स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो इनफिनिक्स हॉट 10 प्ले फोन में आपको 6,000 एमएएच तक की बैटरी मिलती है। इसके अलावा फोन में 6.82-inch HD+ IPS डिस्प्ले मिलता है। वहीं, फोन माडियाटेक हीलियो जी25 प्रोसेसर से लैस है। फोटोग्राफी के लिए आपको इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा व इसके बैक में एक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मौजूद है। 

 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here