[ad_1]

टीवी शो ‘भाबीजी घर पर हैं’ (Bhabiji Ghar Par Hain) की गिनती उन टीवी शोज में होती है, जिसके हर एक किरदार की अपनी अलग पहचान और फैन फॉलोइंग है। मनमोहन तिवारी, टीका, मलखान, विभूती नारायण के अलावा इस सीरियल के अन्य कैरेक्टर्स ने भी लोगों के दिलों में एक खास जगह बना ली है। इन्हीं कैरेक्टर्स में से एक किरदार ‘अम्माजी’ का भी है, जो काफी प्रसिद्ध है। यह रोल एक्ट्रेस सोमा राठौड़ (Soma Rathod) ने निभाया है। आज हम आपको सोमा से जुड़ी कुछ बातें बताते हैं।

‘भाबीजी घर पर हैं’ के हर किरदार में कुछ न कुछ काफी फनी होता है, जिससे स्क्रीन पर दर्शक उस किरदार को देखकर ही हंसने लगते हैं। अम्माजी का भी किरदार चाहें कम वक्त के लिए ही ऑन स्क्रीन दिखता हो, लेकिन जब भी दिखता है तब दर्शक हंस हंस कर लोटपोट हो जाते हैं। शो में विभूति नारायण मिश्रा अक्सर अम्माजी को मुटल्ली कहकर चिढ़ाते हैं और उनके वजन पर काफी व्यंग्य कसे जाते हैं जिसे सुनकर दर्शक खूब मजा लेते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमेशा से अम्माजी यानी सोमा राठौड़ इतनी मोटी नहीं थी।

 

दरअसल सोमा की पुरानी फोटोज इस बात को साफ तौर पर जाहिर करती हैं कि एक वक्त पर वो भी एक दम फिट हुआ करती थीं, लेकिन फिर उनके जीवन में कुछ ऐसा हुआ, जिसका बड़ा असर उनके शरीर पर भी हुआ। बताया जाता है कि सोमा ने महज 23 वर्ष की उम्र में घरवालों की मर्जी के खिलाफ लव मैरिज की थी। लेकिन कुछ सालों बाद ही उनकी शादी में दरार आ गई। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में तलाक की वजह सोमा का वजन और विचारों का मेल खाना न बताया गया, जिसके बाद दोनों ने अलग होने का फैसला ले लिया।

इसके बाद डिप्रेशन के चलते ही सोमा का वजन काफी बढ़ गया और आज तक वो वजन स्टैटिक है। हालांकि इस बढ़े हुए वजन को सोमा ने अपने करियर में समस्या नहीं बनने दिया और अपनी कॉमेडी टाइमिंग से दर्शकों का खूब प्यार जीता। सोमा आज भी लोगों को हंसाने का काम कर रही हैं और इसमें उन्हें काफी खुशी मिलती है। गौरतलब है कि सीरियल ‘भाबीजी घर पर हैं’ में सोमा राठौड़, मनमोहन तिवारी की अम्मा का किरदार निभा रही हैं, लेकिन असल जिंदगी में वे मनमोहन तिवारी (रोहिताश गौड़) से 9 साल छोटी हैं। इसके साथ ही सोमा को मेकअप करना भी ज्यादा पसंद नहीं है।



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here