[ad_1]

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए मिनी ऑक्शन  18 फरवरी को चेन्नई में होना है। इस बार कुल 292 खिलाड़ियों की बोली लगनी है, जिसमें स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, क्रिस मोरिस जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं। सभी टीमें जनवरी में अपने रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंप चुकी हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने सबसे ज्यादा 10 प्लेयरों को रिलीज किया है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस जैसी टीमों ने अपने पुराने खिलाड़ियों पर विश्वास दिखाया है। आइए एक नजर डालते हैं कि आईपीएल 2021 के लिए होने वाली नीलामी से पहले किस टीम के पर्स में कितना पैसा बचा हुआ है। 

IPL ऑक्शन में इन पांच विदेशी खिलाड़ियों पर लग सकती है सबसे बड़ी बोली

आईपीएल 2021 के ऑक्शन से पहले पंजाब किंग्स की टीम के पर्स में सबसे ज्यादा रकम मौजूद है। टीम के पास 53.2 करोड़ रुपए मौजूद है, ऐसे में इस बार की नीलामी में टीम खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने के लिए मोटी रकम खर्च कर सकती है। मुंबई इंडियंस के पर्स में 15.35 करोड़ रुपए बाकी है और टीम ने अपने ज्यादातर खिलाड़ियों को इस सीजन के लिए रिटेन किया है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के पास पर्स में अभी 19.9 करोड़ रुपए शेष है और टीम इसका इस्तेमाल सोच समझकर करना चाहेगी। दिल्ली कैपिटल्स की टीम के पास पर्स में 13.4 करोड़ रुपए हैं और टीम अपनी बेंच स्ट्रेंथ पर काम करना चाहेगी। 

गौतम गंभीर ने बताया, पंजाब किंग्स को IPL 2021 के ऑक्शन में इन तीन खिलाड़ियों को करना चाहिए टीम में शामिल

सनराइजर्स हैदराबाद उन टीमों में से एक है, जिनके पास पर्स में सबसे कम पैसे मौजूद हैं। हैदराबाद की टीम के पास नीलामी से पहले पर्स में 10.75 करोड़ रुपए बचे हुए हैं। एसआरएच की तरफ ही कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम के पास भी महज 10.75 करोड़ रुपए ही पर्स में बाकी हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 10 खिलाड़ियों को रिलीज करके अपना पर्स मोटा किया है और टीम के पास 35.4 करोड़ रुपए हैं। वहीं, स्टीव स्मिथ को इस साल रिलीज करने वाली राजस्थान रॉयल्स के पास पर्स में 37.85 करोड़ रुपए हैं। यानी इस बार के ऑक्शन में पंजाब किंग्स, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम सबसे ज्यादा रकम लेकर नीलामी में उतरने वालीं हैं। 
 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here