[ad_1]

फिल्ममेकर करण जौहर ने भी केंद्र सरकार की एकता की अपील का समर्थन किया है। पॉप सिंगर रिहाना, मिया खलीफा और ग्रेटा थनबर्ग जैसी विदेशी हस्तियों ने किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट किया था। इसके बाद विदेश मंत्रालय की ओर से इन हस्तियों को जवाब देते हुए बयान जारी किया गया था। इस बयान के समर्थन में भारत की तमाम हस्तियों ने भी देशवासियों से एकता की अपील की है और किसी भी तरह के प्रॉपेगेंडे से बचने को कहा है। इसी के तहत करण जौहर ने भी ट्वीट करते हुए कहा है, ‘हम एक उथल-पुथल वाले दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे वक्त में हमें धैर्य बनाए रखने की जरूरत है। इसलिए सभी लोग साथ आएं और एक साथ मिलकर काम करें ताकि कोई हल निकल सके। किसान भारत की रीढ़ हैं। किसी को भी हमें विभाजित करने का मौका न दें।’

उनके अलावा अक्षय कुमार, अनुपम खेर, सुनील शेट्टी, प्रोड्यूसर एकता कपूर ने भी एकता की अपील वाले ट्वीट किए हैं। विदेश मंत्रालय का बयान शेयर करते हुए अक्षय कुमार ने ट्वीट किया है, ‘किसान भारत का बेहद महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। उनकी समस्याओं के समाधान के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। इसलिए एक समाधान के लिए साथ आएं। किसी भी तरह के मतभेद पैदा करने वाली चीजों पर ध्यान न दें।’ इसके साथ ही अक्षय कुमार ने अपने ट्वीट के साथ #IndiaTogether और #IndiaAgainstPropaganda भी लिखा है। 

एक्टर सुनील शेट्टी ने भी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव की ओर से जारी किए गए बयान को शेयर किया है। इस बयान के साथ ही सुनील शेट्टी ने कैप्शन में लिखा है, ‘हमें किसी भी मसले पर समग्रता के साथ विचार करना चाहिए। आधे सत्य से खतरनाक कुछ भी नहीं हो सकता।’ वहीं अनुपम खेर ने शायराना अंदाज में विदेश हस्तियों को भारत के अंदरुनी मामले से दूर रहने की हिदायत दी है। अनुपम खेर ने ट्वीट कर लिखा है, ‘हमारे देश के अंदरूनी मामलों में दख़ल देने वाले कुछ विदेशियों के लिए यह शेर अर्ज़ है…। रिंदे ख़राब हाल को ज़ाहिद ना छेड़ तू, तुझको परायी क्या पड़ी अपनी नबेड तू…।

विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कुछ स्वार्थी समूह किसान आंदोलन की आड़ में अपना अजेंडा थोपने का प्रयास कर रहे हैं। इसके अलावा विदेश मंत्रालय ने विदेशी हस्तियों को नसीहत दी है कि वे सोशल मीडिया हैशटैग्स के पीछे न पड़ें। इस बीच कंगना रनौत और दिलजीत दोसांझ के बीच किसान आंदोलन को लेकर फिर से बहस तेज हो गई है। दोनों ने एक-दूसरे पर हमला बोला है। 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here