[ad_1]

देशभर में 16 जनवरी यानी कल से कोरोना के टीकाकरण अभियान के तौर पर बड़ी जंग शुरू होने जा रही है लेकिन इससे पहले ही भारत के मिजोरम राज्य से अच्छी खबर आ रही है। मिजोरम में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना वायरस का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है। 

मिजोरम सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस का कोई केस रिपोर्ट नहीं हुआ। फिलहाल राज्य में कोरोना के कुल 96 ऐक्टिव केस हैं। अभी तक मिजोरम में कोरोना के 4 310 केस सामने आए हैं, इनमें से 9 लोगों की मौत हुई है। 

पिछले साल अक्टूबर में मिजोरम में कोरोना वायरस से पहली मौत होने का मामला सामने आया था, जब 62 वर्षीय एक शख्स कोरोना से जंग हार गया था। हालांकि, इस शख्स को पहले से ही स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याएं थीं।

मिजोरम में कोरोना वायरस का पहला मामला बीते साल 24 मार्च को सामने आया था। मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री थी। 52 वर्षीय यह पादरी नीदरलैंड से लौटे थे। इलाज के बाद उन्हें अस्पताल से 45 दिन बाद छुट्टी दे दी गई थी। मार्च के बाद यहां दूसरा केस 1 जून को सामने आया था, जब 12 लोग कोरोना से संक्रमित मिले थे। 

टीकाकरण की क्या तैयारी?
स्थानीय रिपोर्टों के मुताबिक, मिजोरम को कोविड टीकाकरण के पहले चरण के लिए 18 हजार 500 टीके मिलेंगे। इनमें से 14 हजार 421 टीके स्वास्थ्य कर्मियों को दिए जाने की योजना है। 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here