[ad_1]

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए 18 फरवरी को चेन्नई में ऑक्शन होना है। इस बार की नीलामी में कुल 292 खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है, जिनमें 164 भारतीय और 125 विदेशी खिलाडी़ शामिल हैं। जनवरी में सभी टीमें अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंप चुकी हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने इस बार सबसे ज्यादा 10 प्लेयरों को रिलीज किया है, जबकि पंजाब किंग्स ने 9 खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी की है। इसी बीच, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बताया कि इस बार के ऑक्शन में पंजाब की टीम को उमेश यादव, क्रिस मोरिस और काइल जैमीसन को टीम में शामिल करने की कोशिश करनी चाहिए। 

आकाश चोपड़ा ने बताया, IPL 2021 के ऑक्शन में इन पांच खिलाड़ियों पर बरसेगा जमकर पैसा

स्टार स्पोर्ट्स के शो पर बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा, ‘वह पिछले साल थोड़े अनलकी रहे थे, मैं ऐसा कहूंगा। उनका एक गेम मुझे याद है, जो कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ था और एक गेम केकेआर के खिलाफ था, जिसको वह जीतने के बेहद करीब थे। लेकिन, कोई बहाना नहीं होता है, आखिरी में अगर आप नही जीते तो मतलब नहीं जीते- यह बिल्कुल सिंपल है। आप जीतने की रेस में थे। उनको अपनी भारतीय गेंदबाजी मजबूत करने की जरूरत है, क्योंकि मोहम्मद शमी के अलावा कोई भी नहीं है, जो उनको कॉम्पलिमेंट कर सके। मुझे लगता है कि उमेश यादव काफी अच्छी पिक होंगे। मोहम्मद शमी और उमेश यादव नई गेंद से गेंदबाजी करेंगे, तो वह अपने गेंदबाजों को रोटेट कर पाएंगे।’

IPL ऑक्शन में इन पांच विदेशी खिलाड़ियों पर लग सकती है सबसे बड़ी बोली

कोलकाता नाइटराइडर्स के पूर्व कप्तान ने कहा, ‘अगर आपके पास नई गेंद के लिए दो भारतीय गेंदबाज होते हैं, तो इससे आपके लिए एक गैम खुल जाता है विदेशी खिलाड़ी के लिए। ऐसे में वह क्रिस मोरिस को शामिल कर सकते हैं, जो कि डेथ ओवरों में भी गेंदबाजी कर सकते हैं और काइल जैमीसन भी अच्छे विकल्प होंगे। वह इन दोनों को ही चुन सकते हैं।’ पंजाब की टीम की शुरुआत पिछले सीजन काफी खराब रही थी, लेकिन टीम ने टूर्नामेंट में जबर्दस्त वापसी करते हुए लगातार पांच जीत दर्ज की थी। हालांकि, टीम प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने में नाकाम रही थी। 
 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here