[ad_1]

अब ग्राहकों के लिए लोन पर मारुति सुजुकी कार (Maruti Suzuki car loan) खरीदना और आसान हो गया है। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने शुक्रवार को अपने ऑनलाइन फाइनेंसिंग प्लेटफॉर्म- स्मार्ट फाइनेंस (Smart Finance) की घोषणा की है। देश के 30 से भी अधिक शहरों में मारुति सुजुकी एरेना से कार खरीदने के लिए इस सुविधा का लाभ उठाया जा सकेगा। कंपनी का दावा है कि नए फीचर के जरिए कार खरीदने के 26 में से 24 स्टेप्स को पूरी तरह डिजिटल बना दिया है।

क्या है कंपनी की नई स्कीम
डीटेल्स की बात करें, तो मारुति सुजुकी स्मार्ट फाइनेंस स्कीम ग्राहकों की फाइनेंस संबंधित जरूरतों के लिए एक वन-स्टेप सॉल्यूशन है। इस सर्विस के तहत, ग्राहक अपनी जरूरतों के हिसाब से सही लोन स्कीम का चुनाव कर सकते हैं, फाइनेंस संबंधित औपचारिकताओं को पूरा कर सकते हैं और आसानी से लोन पा सकते हैं। खास बात है कि यह सब काम ग्राहक घर बैठकर बस कुछ क्लिक्स में पूरा कर पाएंगे। 

यह भी पढ़ें: लॉन्च हुई अपडेटेड Skoda Superb सेडान कार, कीमत 31.99 लाख रुपये से शुरू

इन बैंकों के साथ पार्टनरशिप
मारुति सुजुकी की स्मार्ट फाइनेंस स्कीम के तहत ग्राहकों को कार लोन की सुविधा पारदर्शिता के साथ मिलेगी। ग्राहक कंपनी की वेबसाइट से ही लोन का स्टेटस ट्रैक कर पाएंगे। स्मार्ट फाइनेंस के लिए मारुति सुजुकी ने 12 बैंकों और वित्तीय संस्थानों के साथ पार्टनरशिप की है, जिसमें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एचडीएफसी बैंक, महिंद्रा फाइनेंस, इंडसइंड बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, चोलामंडलम फाइनेंस, ICICI बैंक, कोटक महिंद्रा प्राइम, एक्सिस बैंक, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक, यस बैंक और HDB फाइनेंशियल सर्विसेज शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: दमदार अवतार में आ रही है नई Maruti Celerio! मिलेंगे यह खास फीचर्स

कैसे करें घर बैठे अप्लाई
कंपनी ने इसके चार साधारण स्टेप्स रखे हैं। जो इस प्रकार हैं:
1. सबसे पहले मारुति सुजुकी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं और लॉगिन करें। फिर अपनी पसंद की कार को सिलेक्ट करें। 
2. अब आप विभिन्न फाइनेंस ऑप्शन को देखें, कंप्येर करें और अपनी पसंद का विकल्प चुनें।
3. इसके बाद आपको जरूरी दस्तावेज ऑनलाइन अपलोड करने होंगे। 
4. अब आपका काम खत्म हो जाता है। फाइनेंसर आपके डॉक्यूमेंट्स और डीटेल्स को वेरिफाई करेगा और सही पाए जाने पर लोन मिल जाएगा। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here