[ad_1]

शाओमी (Xiaomi) ने 2 स्क्रीन वाला एक खास स्मार्टफोन लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन Xiaomi Mi 11 Ultra है। शाओमी Mi 11 अल्ट्रा स्मार्टफोन व्हाइट सेरेमिक और ब्लैक इन 2 कलर ऑप्शन में आया है। इस स्मार्टफोन के बैक में सेकेंडरी डिस्प्ले के साथ तीन कैमरे दिए गए हैं। शाओमी के इस स्मार्टफोन में मेन कैमरा 50 मेगापिक्सल का है। शाओमी Mi 11 Ultra स्मार्टफोन में 5000 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 67W वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

इतनी है इस स्मार्टफोन की कीमत 
शाओमी Mi 11 Ultra स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 5999 युआन (करीब 66400 रुपये) है। यह कीमत 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वाले वेरियंट की है। वहीं, 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 6,499 युआन (करीब 72,000 रुपये) है। जबकि शाओमी Mi 11 अल्ट्रा के 12 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज वाले टॉप वेरियंट की कीमत 6,999 युआन (करीब 77,500 रुपये) है। चीन में इन सभी वेरियंट्स की सेल 2 अप्रैल से शुरू होगी। हालांकि, ग्लोबल मार्केट में इनकी उपलब्धता के बारे में कंपनी ने अभी कुछ नहीं कहा है। 

 

यह भी पढ़ें- 102 रुपये कम देकर भी 84 दिन की वैलिडिटी और ज्यादा डेटा, Vi का शानदार प्लान

कुछ ऐसे हैं इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस
शाओमी के इस स्मार्टफोन के फ्रंट में QHD+ रेजॉलूशन के साथ फोर कर्व्ड 6.8 इंच E4 एमोलेड स्क्रीन दी गई है। स्मार्टफोन में डॉल्बी विजन सपोर्ट के साथ गोरिल्ला ग्लास Victus का प्रोटेक्शन दिया गया है। Xiaomi Mi 11 Ultra स्मार्टफोन IP68 सर्टिफाइड है। फोन में आपको Harmon Kardon स्टीरियो स्पीकर्स मिलते हैं। फोन के पीछे दी गई सेकेंडरी स्क्रीन 1.1 इंच का एमोलेड टच डिस्प्ले है। यह ऑलवेज-ऑन मोड को सपोर्ट करता है। फोन का सेकेंडरी डिस्प्ले यूजर्स को बैटरी लेवल, वेदर, हेल्थ अलर्ट्स और दूसरी जरूरी इंफॉर्मेशन दिखाता है। 

रियर कैमरों से हाई-रेजॉलूशन सेल्फी लेता है फोन
शाओमी का कहना है कि स्मार्टफोन के बैक में दिए गए सेकेंडरी डिस्प्ले का सबसे महत्वपूर्ण फंक्शन यह है कि फोन अपने रियर कैमरों से हाई-रेजॉलूशन सेल्फी ले सकता है। शाओमी का यह फोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर से पावर्ड है। स्मार्टफोन Android 11 पर बेस्ड MIUI 12 पर चलता है। फोन में 5000 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 67W वायर्ड और वायरलेस फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इसके अलावा, बैटरी 10W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

 

यह भी पढ़ें- Vodafone Idea के इन प्लान्स के साथ नहीं मिलती है सर्विस वैलिडिटी

फोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा 
शाओमी Mi 11 Ultra स्मार्टफोन के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के बैक में प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का सैमसंग GN2 वाइड-एंगल सेंसर है। यह ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन के साथ आया है। इसके अलावा, फोन के बैक में 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 48 मेगापिक्सल का टेली-माइक्रो कैमरा सेंसर दिया गया है। सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए फोन के फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन का वजन 225 ग्राम है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here