[ad_1]

पाकिस्तान में होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को श्रीलंका के खिलाफ ग्रोइन इंजरी के चलते बाहर रहने के बाद वापस टीम में शामिल किया गया है। वहीं, मई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज डैरिन डुपाविलन को भी टीम में शामिल किया गया है। साउथ अफ्रीका की टीम 14 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करने जा रही है। सुरक्षा कारणों के चलते टीम ने पिछले 14 सालों में पाकिस्तान का कोई दौरा नहीं किया था। 

ब्रिसबेन में सीरीज का आखिरी मैच खेलने पर क्या बोले स्टीव स्मिथ 

साउथ अफ्रीका की टीम को इस दौरे पर दो टेस्ट मैच और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। दौरा का आगाज टेस्ट सीरीज से होगा, जिसका पहला मुकाबला 26 जनवरी से कराची में खेला जाएगा। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रीजा हेंड्रिकस, डीन एल्गर और टेम्बा बावुमा का विकेट अपने नाम कर चुके ऑटनिल बार्टमैन को भी टीम में जगह दी गई है। अपनी चोट से उबर चुके ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस को भी टीम में रखा गया है। क्विंटन डिकॉक की कप्तानी में टीम अगले शुक्रवार को पाकिस्तान के लिए रवाना होगी और वहां पहुंचने के बाद अपना क्वारंटाइन पीरियड कराची में पूरा करेगी। 

जडेजा का थ्रो देखकर जाफर को याद आया वाजीराव मस्तानी फिल्म का

इससे पहले, साउथ अफ्रीका की टीम ने घरेलू सीरीज में अभी श्रीलंका को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया था। दूसरे टेस्ट मैच में टीम ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी, जबकि पहले टेस्ट को टीम ने एक पारी और 45 रनों से अपने नाम किया था। टीम की तरफ से डीन एल्गर और फैफ डुप्लेसी सीरीज में बल्ले के साथ शानदार फॉर्म में नजर आए थे, गेंदबाजी में एनरिच नॉर्टजे ने सबसे ज्यादा 11 विकेट अपने नाम किए थे। 

साउथ अफ्रीका की टीम इस प्रकार है- क्विंटन डिकॉक (कप्तान), फैफ डुप्लेसी, डीन एल्गर, कगिसो रबाडा, टेम्बा बावुमा, एडेन मार्करम, केशव महाराज, ड्वेन प्रिटोरियस, लुंगी एंगिडी, रैसी वैन डर डुसेन, एनरिच नॉर्टजे, वियान मल्डर, लूथो सिपामला, ब्यूरेन हेंड्रिक्स, काइल वेरेयने, सैरल एरवी, कीगन पीटरसन, तबरेज शम्सी, जॉर्ज लिंडे, डैरिन डुपाविलन, ऑटनिल बार्टमैन
 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here