[ad_1]

दुनियाभर के कई देशों ने कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की शुरुआत कर दी है। भारत में भी जल्द ही टीकाकरण शुरू होने वाला है। वहीं, कई वैक्सीन्स को लेकर कुछ ऐसी खबरें सामने आ रही हैं, जो डराने वाली हैं। हाल ही में पुर्तगाल की एक हेल्थकेयर वर्कर की वैक्सीन लगवाने के दो दिनों बाद मौत हो गई। पुर्तगाली महिला ने फाइजर की कोरोना वैक्सीन लगवाई थी। इससे सवाल खड़े होने लगे हैं। 41 वर्षीय सोनिया एकेवेडो की नए साल के मौके पर वैक्सीन लेने के 48 घंटों के बाद घर पर ‘अचानक’ मौत हो गई। माना जा रहा है आज या फिर कल उनकी ऑटोप्सी की जा सकती है। पोर्टो में पुर्तगाली इंस्टीट्यूट ऑफ ऑन्कोलॉजी के पेडियाट्रिक्स में काम करने वालीं दो बच्चों की मां को कोई अन्य बीमारी भी नहीं थी। महिला के पिता एबीलियो एकेवेडो ने बेटी की मौत के बाद वैक्सीन पर सवाल खड़े किए हैं। 

उन्होंने स्थानीय अखबार से बातचीत करते हुए कहा है कि वह पूरी तरह से ठीक थी। उसे कोई भी सेहत संबंधी दिक्कत नहीं थी। उन्होंने कहा, ”उसने (बेटी) कोविड-19 की वैक्सीन लगवाई थी, लेकिन कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। मुझे नहीं पता कि अचानक से क्या हो गया। मुझे सिर्फ जवाब चाहिए। मुझे यह जानना है कि मेरी बेटी की मौत क्यों हुई।” सोनिया एकेवेडो जहां काम करती थीं, उन्होंने भी पुष्टि की है कि उन्होंने 30 दिसंबर को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाई थी। इसके बाद कोई साइड इफेक्ट भी नहीं हुआ।

डेली मेल की खबर के अनुसार, पुर्तगाली इंस्टीट्यूट ऑफ ऑन्कोलॉजी ने बयान जारी कर कहा, ”1 जनवरी, 2021 को पोर्टो आईपीओ से एक सहायक की अचानक मृत्यु होने की घटना की निदेशक मंडल ने पुष्टि की है और परिवार और दोस्तों प्रति ईमानदारी से खेद व्यक्त किया है। यह नुकसान यहां भी महसूस किया जा सकता है।” वह पोर्टो के पास माइया में अपने परिवार के साथ रहती थी, लेकिन उत्तरी पुर्तगाली शहर के उत्तर में आधे घंटे की ड्राइव में अपने पार्टनर के घर पर उनकी मौत हुई।

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद उन्होंने फेसबुक पर अपनी प्रोफाइल को भी बदला था। इसमें उन्होंने फेस मास्क के साथ सेल्फी लगाई थी, जिसपर मैसेज लिखा था, ”कोरोना का टीकाकरण हो गया है।” उनके पिता ने पुर्तगाली प्रेस को बताया कि उन्हें यह कहते हुए फोन मिला कि वह (महिला) सुबह लगभग 11 बजे मृत पाई गई है। उन्होंने कहा, ”मेरी बेटी के घर से जाने के बाद मैं उसे फिर कभी नहीं देख सका।”

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here