[ad_1]

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतर्ते ने एक बार फिर अजीबोगरीब बयान दिया है लेकिन इस बार अपनी ही बेटी के लिए। उन्होंने कहा है कि राष्ट्रपति का पद महिलाओं के लिए नहीं बना, इसलिए उनकी बेटी साल 2022 में देश में होने वाला राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ेगी। फिलहाल उनकी बेटी सारा दुतर्ते दवाओ शहर की मेयर हैं।

टेलीविजन पर प्रसारित एक स्पीच में राष्ट्रपति दुतर्ते ने यह साफ कर दिया कि उनकी बेटी अगला राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ेगी। दुतर्ते ने यह बयान ऐसे समय में दिया है जबकि पल्स एशिया रिसर्च के एक हालिया सर्वे में सारा को इस पद के लिए सबसे मजबूत उम्मीदवार बताया गया है।

इतना ही नहीं सारा ने साल 2019 में राजनीति में कदम रखा था और सीनेट कैंडिडेट्स के लिए चुनाव प्रचार किया था। इनमें से अधिकांश उम्मीदवारों की जीत हुई थी।

राष्ट्रपति दुतर्ते ने कहा, ‘मुझे उसपर दया आती है। वह उन्हीं हालात से गुजरेगी जिनका सामना मैंने किया।’

हालांकि, यह पहली बार नहीं जब रॉड्रिगो दुतर्ते ने अटपटा बयान देकर सभी को चौंकाया हो। इससे पहले भी वह लिंगभेदी और अश्लील बयान देकर चर्चा में आ चुके हैं। रॉड्रिगो ने यह भी साफ कर दिया कि वह अपने छह वर्षीय कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाना चाहते। उन्होंने कहा, ‘अगर आप मुझे राष्ट्रपति पद चांदी की थाली में परोस के दें या फिर मुझे अगले 10 साल मुफ्त में भी मिलें तो भी मैं यह पद नहीं लूंगा।’

फिलहाल सारा दुतर्ते की तरफ से उनके पिता के इस बयान को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here