[ad_1]

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई है। जहां टीम इंडिया इस समय सिडनी में टेस्ट मैच खेल रही है। बाॅर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज तीसरे टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश से प्रभावित रहा। ऑस्ट्रेलिया ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट के नुकसान पर 166 रन बना लिए थे। क्रीज पर इस समय मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ मौजूद हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बाॅर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच ब्रिसबेन में खेला जाना है। बीसीसीआई ने गुरुवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लेटर लिख कर चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में कोविड-19 के नियमों में छूट की मांग की है। बीसीसीआई के लेटर के बाद क्वींसलैंड हेल्थ डिपार्टमेन्ट के अधिकारी ने कहा कि वह नियमों से कोई समझौता नहीं करेंगे। 

BCCI ने CA को लिखा लेटर, क्वारंटाइन नियमों में छूट की मांग 

क्वींसलैंड के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ने पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा, ‘रहाणे और उनकी टीम को सभी नियमों का पालन करना होगा। हमारे नियम बहुत उच्च और शानदार हैं। हमनें शुरू से ही खेल को बढ़ावा दिया है। इन नियमों की मदद से हम सफल आयोजन किए हैं। इसलिए ये नियम आगे भी जारी रहेंगे।’ उन्होंने कहा, ‘मेरी समझ के अनुसार बातचीत बहुत पाॅजिटिव हो रही है इसलिए इस समय ऐसी कोई चिंता मेरे लिए नहीं है। कोविड-19 प्रोटोकॉल का मामला बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच का है।’ 

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए जडेजा ने कह दी ये बड़ी बात 

इससे पहले बीसीसीआई की तरफ से लिखे गए पत्र में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कहा गया था की, ‘दोनों बोर्ड के बीच जो एमओयू (MOU) सिग्नेचर किए गए हैं उसमें दो हाॅर्ड क्वारंटाइन का कहीं भी जिक्र नहीं है। भारतीय टीम हाॅर्ड क्वारंटाइन सिडनी में पूरा कर चुकी है।’ बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कहा है, ‘क्वारंटाइन नियमों में छूट को लिखित रूप में दे।’ भारतीय टीम जब यूएई से सिडनी पहुंची थी तब नियम इतने कठिन थे कि हर एक फ्लोर पर पुलिस तैनात रहती थी।

लगातार हो रही तीखी आलोचनाओं पर क्या बोले मिसबाह उल हक 

बीसीसीआई ने उम्मीद जताई, ‘सबकुछ ठीक हो जाएगा और टीम ब्रिसबेन जाएगी। उम्मीद है कि आईपीएल की तरह वहां भी कोविड-19 (बाॅयो-बबल) के नियम रहेंगे।’ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच 15 जनवरी से ब्रिसबेन में खेला जाना है। इस समय के नियमों का अनुसार खिलाड़ी अपने फ्लोर पर ही एक दूसरे से मिल सकते हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई को बीसीसीआई सूत्र ने बताया, दोनों बोर्ड के बीच चर्चा चल रही है। बीसीसीआई ने क्वारंटाइन नियमों में छूट की मांग की है।’ अगर बीसीसीआई नियमों से सहमत नहीं हुआ तो सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच सिडनी में ही खेला जाएगा।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here