[ad_1]

अकसर सोशल मीडिया पर अपने कुकिंग वीडियोज डालने वालीं एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित का कहना है कि उनके पति डॉ. श्रीराम नेने उनसे भी अच्छे कुक हैं। माधुरी दीक्षित का कहना है कि उनके पति ने अमेरिका में अपनी फैमिली के पर्सनल शेफ से कुकिंग की बारीकियां सीखी हैं। उन्होंने जिस शेफ से यह सब सीखा है, वह फ्रेंच है। एक इंटरव्यू में माधुरी दीक्षित ने कहा कि जब वह युवा थीं तो उन्होंने कुकिंग को काफी मिस किया। उन्होंने कहा कि मैंने क्योंकि बहुत कम उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था। ऐसे में कुकिंग नहीं कर सकी। हालांकि इस दौरान और बहुत सारी स्किल्स मैंने सीख ली थीं। 

माधुरी दीक्षित ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा कि जब मैं बड़ी हो रही थी तो थोड़ी बहुत कुकिंग जानती थी। उस वक्त मैं आमलेट बना लेती थी और पोहा या भाजी बनाना आता था। लेकिन कम उम्र में ही काम शुरू करने के बाद मुझे कुकिंग का ज्यादा मौका नहीं मिला। मैं आज कुछ भी बनाना जानती हूं, उसमें से ज्यादातर चीजें मैंने शादी के बाद ही सीखी हैं। मेरे पिता श्रीराम नेने का अमेरिका में एक फ्रेंच कुक था, वह उसकी मदद करते थे। इसलिए उन्होंने उससे बहुत सारी रेसिपी सीख लीं। इसलिए वह कुछ भी तैयार कर सकते हैं। भले ही आप कॉन्टिनेंटल फूड की मांग करें, फ्रेंच की या फिर इटैलियन की।

एक्ट्रेस ने कहा कि ज्यादा भारतीय फूड बनाना उन्होंने अपनी मां से ही सीखा है। मैं जो भी डिश बनाती हूं, वे मेरी मां की रेसिपी हैं। इसलिए उन्होंने भी भारतीय कुकिंग मेरी मां से ही सीखी है और कुछ हद तक मुझसे भी सीखा है। इसलिए श्रीराम मुझसे अच्छे कुक हैं, लेकिन मैं भी खराब कुकिंग नहीं करती।

माधुरी दीक्षित अकसर अपने कुकिंग वीडियोज को इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं। इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके 2 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। यही नहीं यूट्यूब पर भी उनके 5 लाख के करीब सबस्क्राइबर्स हैं। वह अपने डेली व्लॉग्स और म्यूजिक वीडियोज के अलावा किचन में अपने और पति के वीडियोज शेयर करती रहती हैं। 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here