[ad_1]

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा ने दमदार अंदाज में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन की शुरुआत की है। लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ आईपीएल 2022 सातवें मैच में रोबिन उथप्पा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल कर ली। रोबिन उथप्पा आईपीएल 2022 में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 

दाएं हाथ के बल्लेबाज रोबिन उथप्पा ने 25 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। ये उनके आईपीएल करियर का 26वां अर्धशतक था, जो 200 के स्ट्राइकरेट से आया। आईपीएल के इस सीजन में इतनी कम गेंदों में किसी भी बल्लेबाज ने अर्धशतक पूरा नहीं किया है। इस तरह वे आईपीएल 2022 में सबसे तेज फिफ्टी जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। 

रोबिन उथप्पा से पहले संजू सैमसन ने आईपीएल के 15वें सीजन में 28 गेंदों में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था। वहीं, रोबिन उथप्पा ने उनसे 3 गेंद कम अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए लीं। हालांकि, वे 27 गेंदों में 50 रन के निजी स्कोर पर रवि बिश्नाई की गेंद पर आउट हो गए। इस तरह लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स को इस मैच में दूसरा झटका लगा। 

संबंधित खबरें

आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम है, जिन्होंने 14 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। वहीं, 15 गेंदों में युसुफ पठान अर्धशतक जड़ने में सफल हुए थे। इतनी ही गेंदों में सुनील नरेन ने ये कारनामा कर दिखाया था। वहीं, 16 गेंदों में सुरेश रैना भी आईपीएल में अर्धशतक जड़ चुके हैं।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here