[ad_1]

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लाहौर में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में जबर्दस्त शतकीय पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान का 32 साल पुराना रिकॉर्ड चकनाचूर कर डाला। पाकिस्तान 349 रनों का टारगेट हासिल कर भी वनडे इंटरनेशनल में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। वनडे में पाकिस्तान द्वारा पहली बार इतने बड़े लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया गया है। गुरुवार को खेले गए इस मैच में बाबर ने 114 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और मैन ऑफ द मैच चुने गए।

‘धोनी ने लखनऊ सुपर जायन्ट्स के खिलाफ जो किया, मुझे पसंद नहीं आया’

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बाबर ने 83 गेंदों पर  114 रन बनाए। दरअसल क्रिकेट के  इतिहास में पाकिस्तान के किसी भी कप्तान द्वारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  बनाया गया यह सर्वाधिक वनडे स्कोर है। इससे पहले इमरान खान ने बतौर कप्तान  1990 में ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 82 रन बनाए थे। उसके बाद से अब बाबर ने बतौर कप्तान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक वनडे स्कोर बनाया है।

लाहौर ODI में बाबर आजम की पारी से सीख लेना चाहते हैं लाबुशेन

आपको बता दें कि बाबर और इमाम-उल-हक के शानदार शतकों के दम पर पाकिस्तान ने दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा कर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच 2 अप्रैल को खेला जाना है। इस दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 से अपने नाम की। दौरे का अंत दोनों टीमों के बीच इकलौते टी20 इंटरनेशनल मैच के साथ होना है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here