[ad_1]

1. किसान आंदोलन: सरकार की राय का करण जौहर ने किया समर्थन, अनुपम खेर और अक्षय कुमार ने भी दिखाई एकता

फिल्ममेकर करण जौहर ने भी केंद्र सरकार की एकता की अपील का समर्थन किया है। पॉप सिंगर रिहाना, मिया खलीफा और ग्रेटा थनबर्ग जैसी विदेशी हस्तियों ने किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट किया था। इसके बाद विदेश मंत्रालय की ओर से इन हस्तियों को जवाब देते हुए बयान जारी किया गया था। इस बयान के समर्थन में भारत की तमाम हस्तियों ने भी देशवासियों से एकता की अपील की है और किसी भी तरह के प्रॉपेगेंडे से बचने को कहा है। इसी के तहत करण जौहर ने भी ट्वीट करते हुए कहा है, ‘हम एक उथल-पुथल वाले दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे वक्त में हमें धैर्य बनाए रखने की जरूरत है। इसलिए सभी लोग साथ आएं और एक साथ मिलकर काम करें ताकि कोई हल निकल सके। किसान भारत की रीढ़ हैं। किसी को भी हमें विभाजित करने का मौका न दें।’

2. किसान आंदोलन पर बयान को लेकर ट्रोल हुए सुनील शेट्टी, जवाब में बोले- हम भी पीढ़ियों से किसान हैं

किसान आंदोलन को लेकर विदेशी हस्तियों के बयान का विरोध करने वाले ट्वीट पर एक्टर सुनीश शेट्टी ट्रोल हो गए हैं। अक्षय कुमार, अजय देवगन जैसी तमाम हस्तियों की तरह उन्होंने भी देशवासियों से प्रॉपेगेंडा से बचने की अपील करते हुए ट्वीट किया था। इस पर ट्विटर यूजर्स उन्हें ट्रोल करने लगे थे। इस पर जवाब देते हुए सुनील शेट्टी ने कहा कि वह भी किसान हैं। सुनील शेट्टी ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, ‘मैं खुद किसान हूं। मेरे पूर्वज भी किसान रहे हैं। हमें किसानों का सम्मान करना चाहिए। किसान हमारे देश की रीढ़ हैं। यह बड़ी बात है। मेरा स्टेटमेंट पूरी तरह क्लियर था।’

3. रिहाना पर अब लेखक चेतन भगत ने कसा तंज, मुझे तुम्हारा झूठ बोलने का अंदाज पसंद है…

किसान आंदोलन को लेकर अमेरिकी पॉप सिंगर रिहाना के ट्वीट पर कई बॉलीवुड हस्तियों के हमले के बाद अब लेखक चेतन भगत ने भी तंज कसा है। चेतन भगत ने रिहाना के ही गाने के बोल का जिक्र करते हुए उन पर निशाना साधा है। चेतन भगत ने तंज कसते हुए लिखा है, मुझे रिहाना का यह गाना सबसे ज्यादा पसंद है,  Love the way you lie। इसका हिंदी अर्थ हुआ, ‘मुझे तुम्हारा झूठ बोलने का अंदाज पसंद है’। चेतन भगत के इस ट्वीट पर तमाम यूजर्स ने उनका समर्थन किया है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी थे, जिन्होंने चेतन भगत को ट्रोल करते हुए लिखा है कि आप सरकार की चमचागीरी कर रहे हैं।

4. शादी पर बोले सिंगर गुरु रंधावा, जिससे लेने थे 7 फेरे, उसने ही दे दी अफवाह पर बधाई

पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा की सगाई की चर्चाएं पिछले दिनों चल रही थीं, लेकिन उन्होंने इसे खारिज करते हुए अपना दर्द बयां किया है। गुरु रंधावा ने ‘द कपिल शर्मा शो’ में शादी के सवाल पर मजाकिया अंदाज में कहा कि इन अफवाहों पर मुझे उस लड़की ने भी सगाई की बधाई दे दी, जिससे मैं शादी करना चाहता था। सगाई के सवाल पर गुरु रंधावा ने कहा, ‘यह मेरे को खुद नहीं पता चला, मैंने पोस्ट डाली, ‘नया साल नई शुरुआत। मुझे क्या पता हिंदुस्तान के लिए नई शुरुआत का मतलब शादी होता है। मैंने तो अपने तरीके से लिखा था।’ कपिल शर्मा ने इस पर मजाक करते हुए कहा कि शादी नई शुरुआत नहीं बल्कि अंत है। गुरु रंधावा ने कहा, ‘मेरा भी दिल टूटा, जब मुझे कॉल आने शुरू हुए। मेरा भी तो कहीं था न तीर निशाने वाला, उन्हीं की कॉल आ गई और बधाई दी। मैंने कहा काम खराब हो गया, गलत लग गया तीर। दरअसल नए साल के मौके पर गुरु रंधावा ने एक तस्वीर शेयर की थी। इस तस्वीर में वह एक लड़की का हाथ पकड़े नजर आ रहे थे, लेकिन लड़की का चेहरा नहीं दिखा था।

5. बिग बॉस 10 का हिस्सा रहे स्वामी ओम का निधन, पैरालिसिस और कोरोना से थे पीड़ित

बिग बॉस 10 के प्रतिभागी रहे स्वामी ओम का निधन हो गया है। बुधवार को 63 वर्षीय स्वामी ओम का एम्स में निधन हो गया। वह लंबे से बीमार थे और उनका इलाज चल रहा था। कुछ दिनों पहले ही उन्हें पैरालिसिस का अटैक भी हो गया था। इसके बाद उनकी सेहत काफी खराब हो गई थी। स्वामी ओम के मित्र मुकेश जैन के दोस्त अर्जुन जैन ने उनकी मौत की पुष्टि की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ समय पहले वह कोरोना से भी पीड़ित हो गए थे, लेकिन वह इससे उबर गए थे। अर्जुन ने एक टीवी चैनल से बातचीत में स्वामी ओम की मौत की पुष्टि की। 

6. सपना चौधरी ने कराया पति वीर के नाम का टैटू, शेयर किया वीडियो

हरियाणवी क्वीन और देसी गर्ल सपना चौधरी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह पति वीर के नाम का कलाई पर टैटू कराती नजर आ रही हैं। हाल ही में सपना चौधरी ने यह टैटू कराया है। वीडियो के जरिए वह इस टैटू को फ्लॉन्ट करती नजर आ रही हैं। फैन्स भी सपना चौधरी के इस नए टैटू को देखकर तारीफ कर रहे हैं। बता दें कि मां बनने के बाद सपना चौधरी काफी सुर्खियों में रहीं। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वालीं सपना चौधरी आजकल खुद की फोटोज और वीडियोज शेयर करती रहती हैं। इसके अलावा हाल ही में सपना चौधरी का नया गाना ‘लोरी’ रिलीज हुआ है। सपना चौधरी का यह गाना बच्चे के प्रति मां के प्यार और परवरिश पर आधारित है। 

7. शाहरुख खान और आमिर खान से तुलना पर जब फैन्स पर भड़के थे सलमान खान, लिखी थी यह बात

बहुत कम ऐसा होता है जब सलमान खान अपने शब्दों को साफ तरह से नहीं रख पाते हैं। फिर वह चाहे सोशल मीडिया पर अपनी बात रखना हो या फिर इंटरव्यू के दौरान किसी बात का जवाब देना हो। कई बार ऐसा भी हुआ है जब सलमान खान की सच्चाई ने फैन्स का दिल जीता है। साल 2015 में सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ जब रिलीज हुई थी तो उस समय उनकी तुलना शाहरुख खान और आमिर खान संग हुई थी। दोनों के साथ सलमान खान की अच्छी दोस्ती है। इस फिल्म के प्रमोशन के लिए शाहरुख खान और आमिर खान, सलमान खान के साथ आए थे। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक-दूसरे के फैन्स के बीच जुबानी जंग छिड़ गई थी। तब सलमान खान को आगे आकर उन्हें समझाना पड़ा था। सलमान खान ने ट्वीट कर लिखा था, “शाहरुख और आमिर को आप लोगों की यह हरकत खराब लगेगी। फैन्स तुम मुझे नीचा दिखाने की कोशिश मत करो। शाहरुख और आमिर मेरे दोस्त हैं तो बस भाड़ में गया 1, 2, 3… समझे क्या?”

8. पॉपस्टार रिहाना: 32 की उम्र और दुनिया की सबसे अमीर सिंगर, जानें- कैसे अचानक बदली जिंदगी

बीते दो महीने से ज्यादा वक्त से दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों को लेकर अब इंटरनेशनल सितारे भी कॉमेंट करने लगे हैं। मंगलवार को पॉपस्टार रिहाना ने भी इस पर ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘हम इस पर बात क्यों नहीं कर रहे हैं?’ इस ट्वीट के जवाब में कंगना रनौत ने उन्हें जवाब देते हुए मूर्ख करार दिया था। यही नहीं एक्ट्रेस ने रिहाना के जवाब में लिखा था कि प्रदर्शन कर रहे लोग किसान नहीं बल्कि आतंकवादी हैं। हम देश के टुकड़े नहीं होने दे सकते कि चीन इस पर कब्जा जमा ले। कंगना रनौत के जवाब के बाद से ही रिहाना भारत में ट्रेंड हो रही हैं। यही नहीं अब हर कोई रिहाना के बारे में जानना चाहता है।

9. ये हिट फिल्में न छोड़ी होतीं तो शाहरुख को टक्कर दे रहे होते सैफ अली खान, जानें- कब-कब की चूक

सैफ अली खान भले ही फिल्म इंडस्ट्री में इन दिनों ताबड़तोड़ फिल्में कर रहे हैं, लेकिन उनके करियर में काफी उतार-चढ़ाव रहे हैं। लंबे समय तक उन्हें हिट फिल्में नहीं मिल पाई थीं। यही वजह है कि वह अन्य खान स्टार्स जैसे सलमान खान, आमिर खान और शाहरुख खान के मुकाबले पिछड़ गए। हालांकि इसकी एक वजह फिल्मों के सेलेक्शन को लेकर सैफ अली खान से हुई चूक भी थी। उन्होंने कई ऐसी फिल्मों में एक्टिंग से इनकार कर दिया था, जो बॉलीवुड की सुपरहिट मूवीज में से एक रही हैं। वहीं इन फिल्मों के जरिए शाहरुख खान और सलमान खान जैसे सितारों ने अपनी पहचान बना ली। दिल चाहता है, सलाम नमस्ते और हम तुम जैसी हिट फिल्में दे चुके सैफ अली खान ने आइकॉनिक मूवी कही जाने वाली ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में एक्टिंग के ऑफर को रिजेक्ट कर दिया था। वहीं इसी फिल्म में एक्टिंग से शाहरुख खान स्टारडम की नई ऊंचाइयों पर पहुंच गए। कहा जाता है कि इस फिल्म में लीड रोल के लिए सबसे पहले हॉलीवुड के सुपरस्टार टॉम क्रूज को ऑफर दिया गया था। 

10. नक्सलवाद से जुड़े थे मिथुन चक्रवर्ती, इस घटना से हुआ मोहभंग और फिर बने बॉलीवुड के ‘डिस्को डांसर’

मिथुन चक्रवर्ती भले ही दशकों से फिल्म इंडस्ट्री के बेहद लोकप्रिय अभिनेता हैं, लेकिन एक दौर ऐसा भी था, जब वह नक्सलियों के संपर्क में थे। पूर्वी पाकिस्तान यानी आज के बांग्लादेश में जन्मे मिथुन चक्रवर्ती फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले नक्सलियों के संपर्क में थे। दरअसल उस दौर में उनकी दोस्ती नक्सली नेता रवि रंजन से हो गई थी, जो उस वक्त अपने भाषणों के चलते चर्चित थे। लेकिन एक घटना ऐसी हुई, जिसने मिथुन चक्रवर्ती का नक्सलवाद से मोह भंग कर दिया और फिर वह बॉलीवुड में ही रम गए। मिथुन चक्रवर्ती का असली नाम गौरंग चक्रवर्ती है, लेकिन सिनेमा के लिए उन्होंने अपना अलग नाम रख लिया था। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here