[ad_1]

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के भारत का दौरा रद्द करने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने रिपब्लिक डे समारोह को रद्द किए जाने की मांग की। इस पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने पलटवार करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर हमला बोल दिया। उन्होंने कहा कि रिपब्लिक डे कोई उत्सव नहीं है। इसके साथ ही, पात्रा ने राहुल गांधी की विदेश यात्राओं पर भी सवाल उठाए। दरअसल, शशि थरूर ने रिपब्लिक डे कार्यक्रम को रद्द करने की मांग करते हुए ट्वीट किया, ”अब जब इस महीने बोरिस जॉनसन की भारत यात्रा कोविड की दूसरी लहर के कारण रद्द कर दी गई है और हमारे पास रिपब्लिक डे पर मुख्य अतिथि नहीं है, तो ऐसे में एक कदम आगे क्यों न जाएं और जश्न को पूरी तरह से रद्द कर दें?” पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोकसभा सदस्य थरूर ने यह भी कहा कि इस बार परेड के लिए लोगों को बुलाना ‘गैरजिम्मेदाराना’ होगा।

राहुल की यात्राओं पर संबित पात्रा का तंज
कांग्रेस सांसद शशि थरूर के ट्वीट पर पलटवार करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी अक्सर यात्रा करना जारी रखते हैं और अपने उत्सवों को कैंसिल नहीं करते। पात्रा ने थरूर के ट्वीट पर जवाब दिया, ”मिस्टर थरूर, रिपब्लिक डे परेड कोई उत्सव नहीं है, जिसे रद्द किया जाना चाहिए। इसके अलावा, राहुल गांधी अपने उत्सवों को कैंसिल नहीं करते हैं और अक्सर ‘दूर’ की जगहों पर यात्रा करना जारी रखते हैं, लेकिन कांग्रेस चाहती है कि रिपब्लिक डे को रद्द कर दिया जाए।”

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी की मांग
वहीं, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी रिपब्लिक डे समारोह को रद्द करने की मांग की है। उन्होंने ट्वीट किया, ”जब कोरोना वायरस लगभग एक साल से किसी अनचाहे मुख्य अतिथि की तरह देश में बना हुआ है, तो सबसे बेहतर यही है कि ऐसे कार्यक्रमों से दूरी बनाई जाए। जब अनचाहा मेहमान चला जाता तब रिपब्लिक डे को वास्तव में इसकी महिमा में मनाया जाता।”

कोरोना के नए स्ट्रेन के चलते जॉनसन ने रद्द की यात्रा
बता दें कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री जॉनसन ने अपने देश में कोरोना वायरस के नए स्वरूप (स्ट्रेन) से पैदा हुए संकट के बढ़ने के चलते 26 जनवरी के रिपब्लिक डे समारोह पर भारत की अपनी यात्रा रद्द कर दी है। अधिकारियों ने बताया कि जॉनसन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर अपना दौरा रद्द करने के लिए खेद प्रकट किया। जॉनसन को 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड के लिए मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था।



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here