[ad_1]

चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी ने साल 2021 का आगाज कर दिया है। कंपनी ने ग्लोबल मार्केट में दो नए स्मार्टफोन तो लॉन्च किए ही, साथ ही Mi 360 Home Security Camera 2K Pro और Mi Smart Clock जैसे कुछ शानदार डिवाइसेस भी ले आई है। शाओमी ने सिक्योरिटी कैमरा की कीमत 59.99 यूरो (करीब 5400 रुपये) और स्मार्ट क्लॉक की कीमत 49.99 यूरो (करीब 4500 रुपये) रखी है। हालांकि भारत में इनकी लॉन्चिंग को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है।

Mi सिक्योरिटी कैमरा की खासियत
Mi 360 होम सिक्योरिटी कैमरा 2k प्रो में 360 डिग्री तक घूमने की क्षमता है और इसके जरिए 1,296p रिजोल्यूशन वाला वीडियो रिकॉर्ड किया जा सकता है। इसमें 180 डिग्री का वाइड एंगल व्यू और कम रोशनी में रिकॉर्डिंग के लिए 940nm इन्फ्रारेड लाइट सेंसर मिलता है। इसमें दिए गए डुअल नॉइस कैंसलिंग माइक्स के जरिए आप वॉइस कॉलिंग का फायदा भी उठा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Xiaomi के फिटनेस बैंड Mi Band 5 में चार्जिंग के वक्त लगी आग, यूजर ने शेयर की तस्वीरें

इसमें प्राइवेसी मोड भी दिया गया है जो आपकी सिक्योरिटी के लिए कैमरा लेंस को छिपा लेता है। इसमें AI ह्यूमन डिटेक्शन का फीचर है। इसका मतलब है कि अगर आप कैमरा ऑन करके गए हैं और घर में कोई हरकत होती है तो यह उसे डिटेक्ट कर लेगा और आपको सूचित कर देगा। कैमरा की फुटेज को आप Mi Home App के जरिए सीधा अपने स्मार्टफोन पर देख सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: शाओमी का मिड-रेंज 5G स्मार्टफोन Redmi Note 9T हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

Mi Smart Clock की खासियत
Mi स्मार्ट क्लॉक में 3.97 इंच का कलर डिस्प्ले दिया गया है, जो टचस्क्रीन सपोर्ट करता है। यह डिवाइस गूगल असिस्टेंट और इनबिल्ट क्रोमकास्ट सपोर्ट करता है। इसके जरिए आप ना सिर्फ म्यूजिक स्ट्रीम कर सकते हैं, बल्कि मी सिक्योरिटी कैमरा से रिकॉर्ड किए गए फुटेज को भी देख सकते हैं। यह आपकी अलार्म क्लॉक के साथ एक डिजिटल फोटो फ्रेम का भी काम करेगा, जिसपर आप अपनी पसंदीदा तस्वीरें या वॉलपेपर सेट कर सकते हैं। 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here