[ad_1]

सैमसंग की Galaxy S21 सीरीज के फोन आ गए हैं। सैमसंग गैलेक्सी एस 21 सीरीज के स्मार्टफोन्स बिना इन-बॉक्स चार्जर और ईयरफोन्स के आए हैं। अब खबर आ रही है कि Samsung अपने आने वाले स्मार्टफोन्स से धीरे-धीरे चार्जर और ईयरफोन्स को हटाएगा। ऐपल की ही तरह Samsung ने स्मार्टफोन्स से ये एक्सेसरीज (इन-बॉक्स चार्जर और ईयरफोन्स ) हटाने के अपने फैसले के पीछे पर्यावरण से जुड़ी चिंताओं का हवाला दिया है। यह बात ऐंड्रॉयड अथॉरिटी की एक रिपोर्ट में कही गई है। 

इन-बॉक्स एक्सेसरीज को लेकर फ्यूचर प्लान्स का दिया संकेत 
Samsung ने अपने नए फोन्स को लेकर FAQ (फ्रीक्वेंटली आस्क्ड क्वेश्चंस) का एक सेट पब्लिश किया है और इसमें इन-बॉक्स एक्सेसरीज को लेकर अपने फ्यूचर प्लान्स का संकेत दिया है। सैमसंग ने लिखा है, ‘हमारा मानना है कि इन-बॉक्स डिवाइस पैकेजिंग से धीरे-धीरे चार्जर प्लग्स और ईयरफोन्स हटाने से सस्टेनबल कंज्म्पशन इश्यूज से निपटने में मदद मिल सकती है।’ हालांकि, अभी यह क्लीयर नहीं है कि वह अपने सभी स्मार्टफोन्स से धीरे-धीरे चार्जर और ईयरफोन्स हटा रही है या यह फैसला केवल कंपनी की S सीरीज फ्लैगशिप्स के लिए है।  

यह भी पढ़ें- Xiaomi समेत चीन की 9 कंपनियां हुईं अमेरिका में ब्लैकलिस्ट, जानें क्या है वजह

बेहतर रिसाइक्लिंग हैबिट्स प्रमोट करने में मिलेगी मदद
बिना एडॉप्टर और ईयरफोन्स के Galaxy S21 का बॉक्स अपेक्षाकृत छोटा नजर आ रहा है। बॉक्स में USB Type-C केबल और चार्जिंग केबल दी गई है। इसके अलावा, बॉक्स में सिम इजेक्शन टूल और क्विक स्टार्ट गाइड है। सैमसंग का कहना है कि बॉक्स से इन-बॉक्स चार्जर और ईयरफोन्स हटाने से सैमसंग यूजर्स के बीच बेहतर रिसाइक्लिंग हैबिट्स प्रमोट करने में मदद मिलेगी। ऐपल ने iPhone 12 सीरीज के साथ इसकी शुरुआत की थी और अपने पुराने iPhones से भी एक्सेसरीज हटा दी है। शायद, सैमसंग भी इसी राह पर आगे बढ़ाना चाहती है।  

यह भी पढ़ें- सस्ता हो गया तीन कैमरे वाला Oppo A12 स्मार्टफोन, जानें नई कीमत
 

दूसरे गैलेक्सी डिवाइसेज में भी मिलेगा S Pen
सैमसंग Galaxy S21 Ultra, पहला गैलेक्सी S स्मार्टफोन है जिसमें S Pen सपोर्ट दिया गया है। हालांकि, इसमें Galaxy Note 20 के ब्लूटूथ S Pen के कुछ फीचर्स नहीं हैं। सैमसंग ने अब खुलासा किया है कि और गैलेक्सी डिवाइसेज में S Pen सपोर्ट मिलेगा। इस इंफॉर्मेशन का स्रोत सैमसंग की तरफ से SamMobile को भेजा गया ऑफिशियल स्टेटमेंट है। इस बयान में कंपनी प्रवक्ता ने खुलासा किया है कि भविष्य में कंपनी दूसरे डिवाइसेज में भी Galaxy S Pen एक्सपीरियंस को बढ़ाना चाहती है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here