[ad_1]

सैमसंग (Samsung) ने अपने स्मार्टफोन्स को समय से सॉफ्टवेयर अपडेट्स देने के अपने रिकॉर्ड को हाल में ही सुधारा है। कंपनी ने पिछले साल वायदा किया था कि वह अपने ज्यादातर स्मार्टफोन्स के लिए कम से कम तीन साल के Android ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट्स रिलीज करेगी। अब Samsung ने कम्पैटबल डिवाइसेज की लिस्ट को अपडेट किया है। साथ ही, कई स्मार्टफोन्स को अपडेट की लिस्ट से बाहर कर दिया है।
 

सैमसंग के इन फोन को नहीं मिलेगा सिक्योरिटी अपडेट
AndroidPolice की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अब Samsung Galaxy A5 2017, Galaxy A3 2017, Galaxy A7 2017 और Samsung Galaxy J3 Pop को कोई सिक्योरिटी अपडेट्स नहीं देगी। रिपोर्ट में गैलेक्सी फोल्ड 5G को भी लिस्ट से बाहर करने का जिक्र है। लेकिन, सैमसंग की ऑफिशियल वेबसाइट में फोल्डेबल फोन मंथली सिक्योरिटी अपडेट्स पाने वाले मौजूदा मॉडल्स के तहत लिस्टेड है। 

यह भी पढ़ें- Nokia के इस धांसू फोन की हो सकती है वापसी, रिपोर्ट में दावा

अपडेट लिस्ट में किए गए हैं कई बड़े बदलाव
रिपोर्ट में कहा गया है कि Samsung ने Galaxy A8 2018 स्मार्टफोन को डाउनग्रेड करके मंथली अपडेट्स से क्वॉर्टर्ली अपडेट्स में डाल दिया है। इसके अलावा, Galaxy A8s को अदर रेगुलर अपडेट्स में डाल दिया गया है। सैमसंग के मौजूदा फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स Galaxy S21, Galaxy S21+ और Galaxy S21+ Ultra को मंथली अपडेट्स में मूव किया गया है। वहीं, गैलेक्सी ए02 और सैमसंग गैलेक्सी M12 को क्वॉर्टर्ली अपडेट्स वाली लिस्ट में डाला गया है। 

यह भी पढ़ें- सिर्फ 1 रुपया और देकर बढ़ जाएगी 28 दिन की वैलिडिटी और 56GB डेटा

सैमसंग (Samsung) ने अपने स्मार्टफोन्स के लिए समय से सॉफ्टवेयर अपडेट रिलीज करने के अपने रिकॉर्ड को भी सुधारा है। कंपनी ने हाल में Galaxy Note 10 Lite के लिए Android 11 पर बेस्ड OneUI 3 अपडेट रिलीज किया है। इस अपडेट को शेड्यूल से पहले ही रिलीज किया गया है। इसके अलावा, बजट स्मार्टफोन Galaxy M21 और F41 को ऐंड्रॉयड 11 अपडेट दिया गया है। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here