[ad_1]

न्यूजीलैंड टीम की कप्तान और स्टार बल्लेबाज सोफी डिवाइन ने महिला क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। न्यूजीलैंड की घरेलू टी20 लीग सुपर स्मैश में बल्लेबाजी करते हुए यह खास मुकाम हासिल किया। इससे पहले महिला क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज की ऑलराउंडर डिआंड्रा डॉटिन के नाम था, जिन्होंने साल 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 38 गेंदों में सेंचुरी ठोकी थी। सोफी डिवाइन इंटरेशनल लेवल पर भी न्यूजीलैंड की टीम के लिए कई यादगार पारियां खेल चुकीं हैं। 

 

सोफी डिवाइन ने सुपर स्मैश में वेलिंग्टन प्लेज की तरफ से खेलते हुए ओटैगो के खिलाफ यह तूफानी पारी खेलकर विश्व रिकॉर्ड कायम किया। सोफी ने अपनी इस पारी में 9 चौके और 9 लंबे छक्के लगाए। सोफी डिवाइन की ताबड़तोड़ इनिंग के चलते वेलिंग्टन की टीम ने 129 रनों का लक्ष्य को महज 8.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। कीवी टीम की इस बल्लेबाज ने अपनी पारी के दौरान मैदान के चारों तरफ शॉट्स लगाए और हर गेंदबाज की जमकर खबर ली। सोफी डिवाइन का एक सिक्स स्टेडियम में मैच देख रही छोटी सी लड़की को भी जाकर लगा, मैच खत्म होने के बाद डिवाइन उस बच्ची के साथ समय बिताती भी नजर आईं। 

 

अपने इस प्रदर्शन के बाद सोफी डिवाइन ने बातचीत करते हुए कहा कि वह काफी समय बाद क्रिकेट खेल रहीं थी, जिसके चलते वह सुबह नर्वस भी थीं। उन्होंने कहा कि जब आप खुद को खेल से दूर रखते हैं तो आप नर्वस फील करने लगते हैं। न्यूजीलैंड टीम की कप्तान ने कहा कि वह खुद को क्रीज के आसपास रखने की कोशिश कर रही थीं और उन्होंने फील्ड का भी फायदा उठाया। पुरुष क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है, जिन्होंने आईपीएल में 30 गेंदों में सेंचुरी लगाई थी। 
 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here