[ad_1]

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के आदेशानुसार हाल ही में एयरटेल 30 दिन वैलिडिटी वाले दो नए प्रीपेड प्लान लॉन्च किए हैं। इनमे से एक प्लान 319 रुपये का है। प्लान की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें ग्राहकों को पूरे 30 दिन की वैलिडिटी प्रदान करता है। रिलायंस जियो, एयरटेल के 319 रुपये के प्लान की तरह ही एक प्लान पेश करता है, लेकिन जियो का प्लान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है न कि 30 दिनों के लिए जैसा कि एयरटेल ऑफर कर रहा है। हम यहां जिस जियो के प्लान की बात कर रहे हैं, वह 299 रुपये का प्लान है। आइए इन दोनों प्लान्स के लाभों को गहराई से देखें और देखें कि एयरटेल की प्लान बेहतर क्यों है।

319 रुपये के एयरटेल प्रीपेड प्लान में क्या मिलता है

एयरटेल का 319 रुपये का प्रीपेड प्लान 30 दिनों के लिए 2GB डेली डेटा के साथ आता है। इसका मतलब है कि इस प्लान में यूजर को कुल डेटा एक महीने में 60GB मिलेगा है, जो एक औसत यूजर के लिए एक पर्याप्त है। इसके अलावा, यह प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस के साथ आता है। इसमें अलावा प्लान में एयरटेल थैंक्स बेनिफिट्स भी शामिल हैं जैसे कि विंक म्यूजिक, शॉ एकेडमी, अपोलो 24|7 सर्कल, और बहुत कुछ।

ये भी पढ़ें- 28 दिन का लफड़ा खत्म! Airtel लाई 30 दिन और पूरे महीनेभर वैलिडिटी वाले दो धांसू प्लान

संबंधित खबरें

चलिए अब देखते हैं कि जियो क्या ऑफर करता है…

299 रुपये के जियो प्रीपेड प्लान में क्या मिलता है

जियो का 299 रुपये वाला प्रीपेड प्लान एयरटेल के 319 रुपये वाले प्लान से सिर्फ 20 रुपये सस्ता है। जियो के प्लान के साथ भी यूजर्स को 2GB डेली डेटा मिलता है, लेकिन सिर्फ 28 दिनों के लिए। तो इस प्लान द्वारा दिया जाने वाला कुल डेटा 56GB है। अब ध्यान दें कि एयरटेल 2 दिनों की अतिरिक्त वैधता के साथ 20 रुपये अतिरिक्त चार्ज करके इस जियो से 4GB अधिक डेटा दे रहा है। जियो का ये प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस के साथ आता है। इस प्लान के साथ शामिल एडिशनल बेनिफिट में जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन शामिल है। बता दें कि FUP डेटा की खपत के बाद, Airtel और Jio दोनों की प्लान के साथ स्पीड घटकर 64 Kbps हो जाएगी।

देखा जाए तो यहां एयरटेल की प्लान स्पष्ट रूप से एक बेहतर ऑप्शन है क्योंकि यह ग्राहकों को एक अधिक वैल्यू फोर मनी डील प्रदान करता है। इसके अलावा, चूंकि यह 30 दिनों की प्लान है, उपयोगकर्ता आसानी से रिचार्ज कर सकते हैं।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here