[ad_1]

Mankind Pharma IPO: आईपीओ मार्केट (IPO market) में एक और बड़ी कंपनी का नाम जुड़ सकता है। मैनफोर्स कंडोम (Manforce Condoms) बनाने वाली दिग्गज  कंपनी मैनकाइंड फार्मा आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है। भारत की सबसे बड़ी नाॅन-लिस्टेड फार्मास्युटिकल फर्मों में से एक क्रिसकैपिटल-समर्थित मैनकाइंड फार्मा (Mankind Pharma) 2022 में मेगा आईपीओ चा रही है। इसके लिए कंपनी निवेश बैंकरों के साथ शुरुआती बातचीत कर रही है। 

इस तरह के निवेशकों को हो सकता है फायदा

मनीकंट्रोल अंग्रेजी की एक खबर के मुताबिक, सबसे ज्यादा बिकने वाले कंडोम ब्रांड मैनफोर्स कंडोम, कलोरी 1 और प्रेगा न्यूज निर्माता कंपनी मैनकाइंड फार्मा इस साल मेगा आईपीओ (Mega IPO) लेकर आ सकती है। हालांकि, यह शुरुआती दौर में है जहां अभी आईपीओ के लिए पिचें तैयार की जा रही है। खबर यह भी है मैनकाइंड फार्मा का वैल्यूएशन संभावित रूप से 8 बिलियन से 10 बिलियन डॉलर के बीच हो सकता है। कंपनी की लिस्टिंग का उद्देश्य उन निवेशकों के लिए आंशिक निकास की सुविधा देना है जो एक समय सीमा के भीतर रिटर्न की तलाश कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- छप्परफाड़ रिटर्न: टाटा ग्रुप के 2 रुपये वाले इस शेयर ने किया कमाल! 1 लाख रुपये के बना दिया ₹87 लाख

संबंधित खबरें

फाइनेंशियली मजबूत है यह कंपनी 

जानकारों के मुताबिक, यह कैश-रिच फर्म है और यह संभावना है कि आईपीओ में मुख्य रूप से OFS या निवेशकों द्वारा बिक्री कंपोनेंट की पेशकश शामिल हो सकती है। बता दें कि यह कंपनी क्रिस कैपिटल के अलावा, कैपिटल इंटरनेशनल और सिंगापुर के जीआईसी द्वारा सपोर्टेड है। 2015 में कैपिटल इंटरनेशनल ने 20 करोड़ डॉलर में क्रिसकैपिटल से मैनकाइंड फार्मा में 11 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी। अप्रैल 2018 में क्रिस कैपिटल के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम ने आश्चर्यजनक वापसी की और लगभग 350 मिलियन डॉलर में फिर से 10 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी। 

 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here