[ad_1]

सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों को ढेर सारे प्रीपेड प्लान ऑफर करती हैं। ऐसे में कई बार ग्राहकों के लिए सही प्लान का चुनाव करना मुश्किल हो जाता है। इन दिनों हम एक सीरीज के जरिए ग्राहकों के लिए एक जैसी वैलिडिटी वाले कुछ प्लान्स की तुलना कर रहे हैं। आज हम वोडाफोन-आइडिया के एक ऐसे प्रीपेड प्लान के बारे में बता रहे हैं जिसमें ग्राहकों को 102 रुपये कम देने के बाद भी 84 दिन की वैलिडिटी और ज्यादा डेटा मिलेगा। 

दरअसल अगर आप वोडाफोन-आइडिया ग्राहक हैं और 84 दिन का प्लान ढूंढ रहे हैं तो आपकी नजर 801 रुपये वाले 699 रुपये वाले प्लान पर जरूर गई होगी। दोनों ही प्लान 84 दिन की वैधता वाले हैं और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ आते हैं। हालांकि इनके डेटा और कुछ सुविधाओं में फर्क है। आज हम आपको दोनों प्लान की तुलना करके बताने वाले हैं कि आपको किसमें ज्यादा फायदा है।

यह भी पढ़ें: Jio का धांसू प्लान, 178 रुपये कम देकर मिलेगा ज्यादा डेटा और बराबर वैलिडिटी

Vi का 699 रुपये वाला प्लान
वोडाफोन-आइडिया के 699 रुपये वाले प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस दिए जाते हैं। प्लान में 84 दिन की वैलिडिटी और रोज 4 जीबी डेटा मिलता है। इस तरह कुल डेटा 336 जीबी बन जाता है। प्लान में फ्री नाइट डेटा, वीकेंड डेटा रोलओवर के अलावा Vi Movies & TV Classic का मुफ्त एक्सेस भी मिलता है। 

Vi का 801 रुपये वाला प्लान
वोडाफोन-आइडिया के 801 रुपये वाले प्लान में भी 84 दिन की वैलिडिटी और रोज 3 जीबी डेटा मिलता है। इसमें 48 जीबी डेटा अतिरिक्त भी दिया जा रहा है, जिससे कुल डेटा 300 जीबी बन जाता है। प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस दिए जाते हैं। साथ ही इसमें फ्री नाइट डेटा, वीकेंड डेटा रोलओवर के अलावा Vi Movies & TV Classic का मुफ्त एक्सेस भी मिलता है। खास बात है कि इसमें Disney + Hotstar का एक साल का सब्सक्रिप्शन भी साथ दिया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: 200 रुपये से कम के जियो के 3 सस्ते प्लान, फ्री कॉल के साथ डेटा भी

किस प्लान में ज्यादा फायदा
देखा जाए तो दोनों ही प्लान 84 दिन की वैलिडिटी, सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस के साथ आ रहे हैं। 801 रुपये वाले प्लान में Disney + Hotstar मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया गया है। वहीं, 699 रुपये वाले प्लान में आपको कम कीमत देने पर भी ज्यादा डेटा मिल रहा है। ऐसे में अगर डिज्नी + हॉटस्टार मेंबरशिप आपके बहुत काम की नहीं है, तो 699 रुपये वाला प्लान ज्यादा फायदेमंद है। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here