[ad_1]

टेलीकॉम कंपनियां जैसे जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया अपना कस्टमर बेस बढ़ाने और कस्टमर्स उनको लुभाने के लिए नए-नए प्लान ला रही हैं। Jio पोस्टपेड प्लस प्लान्स को टक्कर देने के लिए Airtel भी 399 रुपये से लेकर 1599 रुपये तक के पोस्टपेड प्लान्स अपने यूजर्स को ऑफर करता है। भारती एयरटेल का 1599 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान सबसे अच्छे प्रीमियम पोस्टपेड प्लान में से एक है, क्योंकि इसमें अनलिमिटेड डेटा (प्रति माह 500GB) का फायदा मिलता है, साथ ही इंटरनेशनल रोमिंग प्लान्स पर 10% की छूट और अन्य फायदे भी मिलते हैं। हालाँकि, यह एयरटेल फैमिली पोस्टपेड प्लान जैसे 749 रुपये और 999 रुपये का हिस्सा नहीं है। आइए आपको एयरटेल के 1599 रुपये के इस पोस्टपेड प्लान के बारे में सब बताते हैं..

 

ये भी पढ़ें:- Samsung जल्द लॉन्च करेगा 200MP कैमरे वाला स्मार्टफ़ोन, लीक हुई डिटेल

 

इस प्लान के साथ हर महीने 200 ISD मिनट्स भी मिलेंगे 

Airtel के 1599 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान के साथ भारत में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, प्रति दिन 100 एसएमएस और 200GB तक रोलओवर के साथ 500GB मासिक डेटा जैसे बेनेफिट्स मिलते हैं। 500GB के खत्म होने के बाद यूजर से 2paise/MB के हिसाब से चार्ज लिया जाता है। इसके अलावा बेसिक बेनिफिट्स को अलग रखते हुए, यूजर्स को हर महीने 200 ISD मिनट्स के साथ-साथ सभी इंटरनेशनल रोमिंग प्लान्स पर 10% की छूट भी मिलती है।

 

a man leaves a bharti airtel store  reuters

 

ये भी पढ़ें:- सैमसंग के इन धांसू स्मार्टफोन पर 15 हजार रुपए तक डिस्काउंट

 

बता दें कि एयरटेल इंटरनेशनल रोमिंग पोस्टपेड प्लान 499 रुपये से शुरू होते हैं। इस प्लान के साथ कंपनी एक साल के लिए अमेज़न प्राइम मेंबरशिप, हैंडसेट प्रोटेक्शन, शॉ एकेडमी लाइफटाइम एक्सेस, एयरटेल एक्सस्ट्रीम ऐप प्रीमियम मेंबरशिप, Wynk म्यूज़िक मेंबरशिप के साथ अनलिमिटेड सॉन्ग डाउनलोड्स का ऑप्शन मिलता है और साथ ही Juggernaut बुक की मेंबरशिप भी देती है।

 

Airtel 1599 रुपये के इस पोस्टपेड प्लान का नुकसान यही है कि इस प्लान के साथ OTT प्लेटफॉर्म्स जैसे नेटफ्लिक्स, डिज़नी + हॉटस्टार वीआईपी का सब्सक्रिप्शन नहीं मिलता है। हालांकि, ज्यादा डेटा यूज करने वाले लोगो के लिए ये प्लान अच्छा है अगर Airtel आपके क्षेत्र में अच्छी 4G कवरेज देता हो।

 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here