[ad_1]

न्यूजीलैंड ने मंगलवार को ग्लेन फिलिप्स की नाबाद फिफ्टी और डेरियल मिचेल की तेज बल्लेबाजी की बदौलत बांग्लादेश को 28 रन से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज अपने नाम कर ली। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 17.5 ओवर में पांच विकेट पर 173 रन बना कर बांग्लादेश के सामने बड़ा लक्ष्य खड़ा किया, जबकि बांग्लादेश की टीम अपने निर्धारित 16 ओवर में सात विकेट पर 142 रन ही बना पाई। इस मैच में बांग्लादेश की पारी के दौरान फिलिप्स ने कैच लेने के लिए एक ऐसी डाइव लगाई, जिसे देखकर किसी को भी यकीन नहीं हुआ।

यह वाकया बांग्लादेश की पारी के नौवें ओवर का है। इसमें बांग्लादेश के बल्लेबाज मोहम्मद नईम ने लेग स्पिनर ईश सोढ़ी की गेंद पर लंबा शॉट खेलना चाहा, लेकिन गेंद ज्यादा ऊंचाई पर चली जाने के कारण बाउंड्री के पास नहीं गई। इस दौरान फील्डिंग कर रहे ग्लेन फिलिप्स ने दौड़कर कैच लेना चाहा, लेकिन गेंद उनके हाथ में आकर छिटक गई और बल्लेबाज आउट नहीं हो सका। हालांकि उनका यह फील्डिंग प्रयास बेहद ही शानदार था, जिसे बाद में सोशल मीडिया पर काफी लोगों ने सराहा है।

शोएब अख्तर ने मांगी सचिन तेंदुलकर के कोरोना से ठीक होने की दुआ, शेयर की पुरानी फोटो

इस मैच में न्यूजीलैंड ने अच्छी शुरुआत की और छह ओवर के पहले पावरप्ले में दो विकेट गंवा कर 55 रन बनाए, हालांकि बाद में उसके विकेट गिरने लगे। 94 रन पर चार विकेट गिरने के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स बल्लेबाजी करने आए और मैच को संभाला। इसके बाद 13वें ओवर में बारिश आने से न्यूजीलैंड की पारी से दो ओवर एक गेंद कम कर दी गई और उसे बल्लेबाजी के लिए 17.5 ओवर दिए गए।

लगभग पांच ओवर का खेल शेष रहते देख फिलिप्स ने मोर्चा संभाला और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, हालांकि इस बीच 14वें ओवर की चौथी गेंद पर न्यूजीलैंड का एक विकेट गिर गया, लेकिन फिलिप्स को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने अपनी आतिशी  पारी को आगे बढ़ाया। उन्होंने ऑलराउंडर डेरियल मिचेल के साथ छठे विकेट के लिए 62 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। फिलिप्स ने पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 31 गेंदों पर नाबाद 58, जबकि मिचेल ने छह चौकों के सहारे 16 गेंदों पर 34 रन की नाबाद आतिशी पारी खेली। इस पारी के लिए फिलिप्स को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

IPL 2021 की जमकर तैयारियां कर रहे जसप्रीत बुमराह, सामने आया VIDEO

 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here