[ad_1]

जर्मनी की प्रमुख लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी BMW ने आज भारतीय बाजार में अपने व्हीकल लाइन-अप को अपडेट करते हुए नई 220i M Sport कार के पेट्रोल वैरिएंट को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कार की शुरूआती कीमत 40.90 लाख रुपये तय की गई है। 

इस कार को नए ‘M Sport’ पैकेज के साथ बाजार में उतारा गया है। जिसे चेन्नई स्थित कंपनी के फेसिलिटी में तैयार किया गया है। इस कार की सबसे खास बात ये है कि यह कार महज 7.1 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। कंपनी ने इस कार में किडनी स्टाइल ग्रिल के साथ वर्टिकल क्रोम स्लैट्स दिए गए हैं। 

यह भी पढें: Simple Energy लॉन्च करने जा रहा है पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 240Km

कंपनी ने इस कार में फुली LED हेडलाइट, LED टेल लाइट और 17 इंच का एलॉय व्हील दिया है। यह कार कुल चार रंगों के साथ बाजार में उपलब्ध है, जिसमें एल्पाइन व्हाइट, ब्लैक सफायर, मेलबर्न रेड और स्टॉर्म बे कलर शामिल हैं। वहीं M Sport वैरिएंट दो अतिरिक्त रंगों में भी मिलेगी जिसमें मिसानो ब्लू और स्नैपर रॉक्स शामिल है। 

जहां तक कार के इंटीरियर और फीचर्स की बात है तो कंपनी ने इस कार में इलेक्ट्रिकल मेमोरी फंक्शन, 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, 10.25 इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम, पैनारोमिक सनरूफ, एम्बीएंट लाइटिंग, वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावां इस कार में 430 लीटर की क्षमता का बूट स्पेस दिया गया है, जो कि लगेज रखने के लिए बेहद ही उपयोगी है। 

सेफ्टी फीचर्स के तौर पर कंपनी ने इस कार में 6 एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), डायनमिक स्टैबिलिटी कंट्रोल (DSC), इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक्र, ऑटो होल्ड, साइड इम्पैक्ट प्रोटेक्शन, इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल इमोबिलाइजर और क्रैश सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार के इंटीरियर को भी कंपनी ने काफी बेहतर लुक दिया है। 

कंपनी ने इस कार में 2.0 लीटर की क्षमता का ट्वीन पावर पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 187.4 bhp की पावर और 280 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 8 स्पीड सेप्ट्रॉनिक स्पोर्ट ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। वहीं इसके डीजल वर्जन में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त ट्वीन पावर टर्बो इंजन का प्रयोग किया गया है। जो कि 187.4 bhp की पावर और 400 Nm  का टॉर्क जेनरेट करता है। 
 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here