[ad_1]

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने फ्री सिम कार्ड ऑफर (BSNL free SIM offer) एक बार फिर शुरू कर दिया है। ऑफर के तहत कंपनी अपने नए ग्राहकों को मुफ्त में सिम कार्ड दे रही है, जिसके लिए आमतौर पर 20 रुपये चार्ज लिया जाता है। हालांकि कंपनी की शर्त यह है कि ग्राहक को सिम लेते समय कम से कम 100 रुपये का फर्स्ट रिचार्ज कूपन (FRC) लेना होगा। 

कंपनी ने इस ऑफर की फिर से शुरुआत चेन्नई और तमिलनाडु सर्किल्स में की है। कंपनी का कहना है कि यह ऑफर 8 जनवरी से 16 जनवरी 2021 तक वैलिड रहेगा। हालांकि बता दें कि अन्य सर्किल्स में यह ऑफर 31 जनवरी, 2021 तक चल रहा है। दरअसल बीएसएनएल ने फ्री सिम ऑफर की शुरुआत पिछले साल की थी, जिससे ग्राहकों को कम से कम 100 रुपये का रिचार्ज कराने के लिए प्रेरित किया जा सके। 

यह भी पढ़ें: हर दिन 5GB डेटा देने वाला BSNL का खास प्लान, फ्री कॉलिंग का भी फायदा

क्या होता है FRC
FRC को फर्स्ट रिचार्ज कूपन कहते हैं। जब भी ग्राहक किसी कंपनी का नया सिम लेता है तो उस समय ग्राहक को पहला रिचार्ज कराना होता है। इसे एफआरसी कहते हैं। हर कंपनी के FRC की कीमत अलग-अलग होती है। बीएसएनएल के फ्री सिम ऑफर के तहत भी आपको कम से कम 100 रुपये का रिचार्ज कराना ही होगा। इस ऑफर के जरिए कंपनी ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को लुभाने की कोशिश कर रही है। 

यह भी पढ़ें: सिर्फ 75 रुपये में फ्री कॉलिंग का मजा, Jio का शानदार प्लान

इन प्रीपेड प्लान्स की बढ़ाई वैलिडिटी
बीएसएनएल ने रिपब्लिक डे 2021 ऑफर की शुरुआत की है। इसके तहत 1999 रुपये और 2399 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी को क्रमश: 21 दिन और 72 दिन बढ़ा दिया है। अब 1999 रुपये वाले प्लान में 386 दिन की वैलिडिटी और 2399 रुपये वाले प्लान में 437 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। ध्यान देने वाली बात यह है कि यह लिमिटेड टाइम ऑफर है, जिसकी शुरुआत 10 जनवरी से हुई है और 31 जनवरी तक रहेगा। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here