[ad_1]

सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल ने हाल ही में लॉन्च किए गए अपने 249 रुपये प्रमोशनल प्रीपेड प्लान के एक्सटेंशन की घोषणा की है। BSNL ने आज पहली तारीख को यूजर्स को तोहफा देते हुए FRC 249 रुपये के प्रमोशनल प्लान को रेगुलर प्लान बना दिया है। यानी अब आप इस प्लान का फायदा अब आप जब मर्ज़ी उठा सकते हैं। बता दें कि पहले इस रिचार्ज प्लान का लाभ सिर्फ 31 मार्च 2021 तक ही लिया जा सकता था। यह प्लान 1 अप्रैल 2021 से सभी टेलीकॉम सर्किलों में प्रभावी होगा। बीएसएनएल ने मार्च 2021 में अपने प्रीपेड मोबाइल यूजर्स को बढ़ावा देने के लिए इस प्रमोशनल ऑफर की घोषणा की थी। 

 

ये भी पढ़ें:- शाओमी के इस फोन ने सबको छोड़ा पीछे, इसमें है कमाल का कैमरा

 

केरलटेलिकॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, BSNL का एफआरसी 249 प्लान कम समय में बीएसएनएल रिटेलर्स और डायरेक्ट सेलिंग एजेंट्स के बीच सबसे लोकप्रिय प्लान बन गया। क्योंकि इस प्लान के साथ प्रत्येक नए कनेक्शन पर 224 रुपये का कमीशन दिया जा रहा था। 

FRC 249 प्लान में हुआ ये बदलाव  
इसके साथ ही BSNL ने FRC 249 प्लान के साथ मिलने वाले डेटा फ्रीबीज में भी बदलाव करने का फैसला लिया है। BSNL के इस प्लान के साथ अब ग्राहकों को 1 जीबी डेटा रोज दिया जाएगा जो पहले 2 GB था। 

 

ये भी पढ़ें:- बिना केबल कनेक्शन के देख सकेंगे फ्री चैनल्स, सैमसंग स्मार्ट TV पर खास सर्विस

 

249 प्लान के साथ मिलने वाले फायदे 
BSNL के 249 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 1 जीबी डाटा मिलेगा। वॉयस कॉलिंग की बात करें तो इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलेगी। वैधता की बात करें तो इस रिचार्ज प्लान की वैधता 60 दिन की है। वैधता के हिसाब से इस रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को 60 दिनों के भीतर कुल 60 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। BSNL के इस 249 रुपये के रिचार्ज के सबसे बड़े फायदे की बात करें तो इसको रिचार्ज करवाने के बाद आपको पूरे दो महीने तक किसी भी रिचार्ज को करवाने की जरूरत नहीं है। नए और साथ ही MNP पोर्ट-इन ग्राहक इस योजना को चुन सकते हैं।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here