[ad_1]

इंडियन ऑटो सेक्टर में स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल्स (SUV) की डिमांड काफी बढ़ गई है। कॉम्पैक्ट से लेकर मिड और फुल साइज एसयूवी सेग्मेंट में कई मॉडल बाजार में उपलब्ध हैं। अब फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Citroen यहां के बाजार में अपने पहले वाहन C5 Aircross एसयूवी को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार इस एसयूवी को आगामी 7 अप्रैल को बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा। 

हाल ही में नई Citroen C5 Aircross एसयूवी से कंपनी ने पर्दा उठाया था और इसकी बुकिंग भी शुरू की जा चुकी है। इस एसयूवी को बुक करने के लिए आपको 50,000 रुपये की राशि बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करनी होगी। बाजार में आने के बाद ये एसयूवी मुख्य रूप से Hyundai Creta और Kia Seltos जैसे मॉडलों को टक्कर देगी।

Hyundai Alcazar की बुकिंग हुई शुरू, देने होंगे इतने रुपये, जानिए कब लॉन्च होगी SUV

साइज में क्रेटा से बड़ी: C5 Aircross साइज में मौजूदा क्रेटा से बड़ी होगी। इस एसयूवी की लंबाई 4,500 mm है। वहीं इसकी चौड़ाई 1,840 mm और उंचाई 1,670 mm है। इसमें 2,730 mm का व्हीलबेस दिया गया है। यदि आप इस एसयूवी के पिछली सीट को फोल्ड करते हैं तो आपको 1,630 लीटर तक का बूट स्पेस मिलता है। अगर मौजूदा क्रेटा की बात करें तो इसकी लंबाई 4,300 mm, चौड़ाई 1,790 mm और उंचाई 1,620 mm है। 

नई Citroen C5 Aircross में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त डीजल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 177 PS की पावर और 400 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह एसयूवी 18.6 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती है। इसमें 8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। 

ये होगी फीचर्स की लिस्ट: कंपनी इसमें 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 8.0 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावां इसमें पैनारोमिक सनरूफ, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, हैंड्स फ्री टेलगेट, इलेक्ट्रिकली एड्जेस्टेबल ड्राइवर सीट, मल्टीपल एयरबैग, फंट और रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दे सकती है।  
 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here