[ad_1]

कप्तान जो रूट ने एक साल से भी अधिक समय बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक जमाया जबकि डैन लॉरेन्स ने डेब्यू मैच में ही प्रभाव छोड़ा जिससे इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित दूसरे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली। बारिश के कारण टी-ब्रेक के बाद का खेल नहीं हो पाया। इंग्लैंड ने तब चार विकेट पर 320 रन बनाकर पहली पारी में 185 रन की बढ़त हासिल कर ली थी। श्रीलंका की टीम पहली पारी में 135 रन पर आउट हो गई थी। 

शर्मनाक! सिडनी के बाद ब्रिसबेन में भी मोहम्मद सिराज को क्राउड से पड़ीं गालियां
    
रूट ने 254 गेंदों का सामना करके नाबाद 168 रन बनाए हैं जबकि लॉरेन्स ने 150 गेंदों पर 73 रन की पारी खेली। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिये 173 रन की साझेदारी की। रूट ने इससे पहले जॉनी बेयरस्टॉ (47) के साथ तीसरे विकेट के लिए 114 रन जोड़े थे। लॉरेन्स को उनकी पारी के दौरान विकेटकीपर निरोशन डिकवेला ने दो जीवनदान दिए। ऑफ स्पिनर दिलरुवान परेरा ने दूसरे सत्र के अंतिम क्षणों में दूसरी नयी गेंद से लॉरेन्स को फारवर्ड शॉर्ट लेग पर कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी। इंग्लैंड ने सुबह दो विकेट पर 127 रन से आगे खेलना शुरू किया। बेयरस्टॉ अपने कल के स्कोर पर ही आउट हो गए। श्रीलंका के सबसे सफल गेंदबाज लेसिथ इमबुलदेनिया (131 रन देकर तीन विकेट) ने उन्हें गली में कुसाल मेंडिस के हाथों कैच कराया। 

‘मैक्सी को हटाओ’, फैन्स ने किंग्स इलेवन पंजाब की को-ओनर प्रीति जिंटा से की मांग

A Joe Root masterclass has helped England gain a lead of 185 runs 🌟

They scored 114 runs in the second session for the loss of just one wicket.#SLvENG Scorecard ➞ https://t.co/uTfWpFGwrm pic.twitter.com/RPm6VMpgZh

— ICC (@ICC) January 15, 2021

    
रूट ने सुबह 66 रन से पारी आगे बढ़ाई। उन्होंने लंच के बाद पहले ओवर में एक रन लेकर अपना 18वां टेस्ट शतक पूरा किया। यह श्रीलंका के खिलाफ उनका दूसरा शतक है। नवंबर 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में 226 रन बनाने के बाद इंग्लैंड के कप्तान का यह पहला शतक है। जब दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब रूट के साथ जोस बटलर सात रन पर खेल रहे थे। 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here