[ad_1]

अगर आप Gmail यूजर हैं तो ये खबर आपके लिए खुशखबरी है। दरअसल Google ने Gmail यूजर्स को अपनी एक खास सर्विस को फ्री में देने की घोषणा की है। इस जरूरी सेवा के लिए गूगल अब जून तक यूजर्स से कोई पैसा नहीं लेगा। Google ने ट्वीट कर बताया है कि वह जीमेल यूजर्स को Google Meet पर की जाने वाली वीडियो कॉलिंग सेवा (Video Calling Service) को जून तक बिल्कुल फ्री रखेगा। आप चाहे तो 24 विडियो कॉल कर सकते हैं। 

 

ये भी पढ़ें:- Jio Sim चोरी या खो जाने पर ऐसे करें मिनटों में ब्लॉक, बच जाएंगे भारी नुकसानों से

 

Google ने Hangout का नाम बदलकर रखा था Google Meet 
बता दें कि बीते साल ही Google ने अपनी वीडियो कॉलिंग सेवा Google Hangout का नाम बदलकर Google Meet रखा था। पिछले साल सितंबर में कंपनी ने इस वीडियो कॉलिंग सेवा को सभी जीमेल यूजर्स के लिए मुफ्त कर दिया था। बता दें कि इससे पहले गूगल ने गूगल मीट सर्विस को मार्च 2021 तक बढ़ाने की घोषणा की थी। अब कंपनी ने इस सेवा को इस साल जून तक मुफ्त रखने का ऐलान किया है।

 

सभी यूजर्स के लिए है Google Meet फ्री 
Google Meet को iOS और Android फोन दोनों के यूजर्स मुफ्त में इस्तेमाल कर सकते हैं। Google Meet के जरिए कॉल करने पर अधिकतम 49 लोगों को जोड़ा जा सकता है। बीते साल Lockdown के दौरान Google ने अपने Video कॉलिंग फीचर के साथ Gmail को और ज्‍यादा आकर्षक बनाने के लिए गूगल मीट को तैयार किया था।

 

ये भी पढ़ें:- BSNL ने बढ़ाई साल भर चलने वाले अपने इस प्लान की वैलिडिटी, 30 मई तक ऑफर

 

Google Meet पर ऑडियो और विडियो क्वॉलिटी कर सकेंगे चेक 
पिछले महीने ही Google ने Google मीट में एक और फीचर ऐड किया है। नए फीचर की मदद से यूजर गूगल मीट जॉइन करने से पहले अपनी ऑन-कॉल ऑडियो और विडियो क्वॉलिटी को चेक कर सकेंगे। यहां यूजर लाइटिंग और कॉल के लिए पोजिशन को भी अपने हिसाब से अजस्ट कर सकते हैं।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here