[ad_1]

नए साल के शुरू होने के साथ ही वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने वाहनों के दाम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं। अब जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Honda ने भी अपने मशहूर स्कूटर Grazia 125 की कीमत में इजाफा कर दिया है। कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत में 1,159 रुपये तक की बढ़ोत्तरी की है। 

बता दें कि, Honda Grazia भारतीय बाजार में दो वैरिएंट्स में उपलब्ध है, जिसमें ड्रम ब्रेक और डिस्क ब्रेक वैरिएंट शामिल है। इसके ड्रम ब्रेक वैरिएंट की कीमत 900 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है और इसकी कीमत 74,815 रुपये हो गई हैँ। वहीं इसके डिस्क ब्रेक वैरिएंट की कीमत में कंपनी ने 1,159 रुपये का इजाफा किया है, जिसके बाद इसकी कीमत 82,140 रुपये हो गई है। यह भी कीमतें एक्स शोरूम दिल्ली के अनुसार हैं। 

इस स्कूटर की कीमत में इजाफा के अलावां इसमें किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि इनपुट कॉस्ट बढ़ने के कारण इसकी कीमत में बढ़ोत्तरी की गई है। पिछले साल के जून महीने में कंपनी ने इसके BS6 वैरिएंट को लॉन्च किया था। हाल ही में कंपनी ने अपने बाइक्स की कीमत में भी इजाफा किया है। 

Honda Grazia में कंपनी ने 124 cc की क्षमता का फोर स्ट्रोक, एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। इसमें होंडा इको टेक्नोलॉजी (HET) के साथ इन्हैंस्ड स्मार्ट पावर (eSP) सिस्टम का प्रयोग किया गया है। यह इंजन 8.14 bhp की दमदार पावर और 10.3 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस स्कूटर में कंपनी ने साइलेंट स्टार्ट तकनीक का भी इस्तेमाल किया है। 

मिलते हैं यह खास फीचर्स: इस स्कूटर में कंपनी ने एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल किया है, जो कि इसे दूसरे मॉडल से बेहतर बनाते हैं। स्टार्ट स्टॉप सिस्टम, मल्टी फंक्शन इग्निशन स्विच, एक्सटर्नल फ़्यूल कैप दिया गया है। इसके अलावां डिलक्स वैरिएंट में कंपनी ने डिस्क ब्रेक और एलॉय व्हील दिया गया है। वहीं सभी वैरिएंट्स में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को बतौर स्टैंडर्ड दिया गया है। 
 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here