[ad_1]

भारतीय कप्तान विराट कोहली और बल्लेबाज केएल राहुल को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(आईसीसी) द्वारा जारी बल्लेबाजों की लेटेस्ट टी-20 रैंकिंग में एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है। विराट और राहुल पहले क्रमश: चौथे और पांचवें नंबर पर मौजूद थे, लेकिन अब दोनों बल्लेबाज क्रम से पांचवें और छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने से न्यूजीलैंड के डेवॉन कॉन्वे को जबरदस्त फायदा हुआ है और वे 5 स्थान के सुधार के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं।

जडेजा ने बताया, इस फास्ट बॉलर ने नहीं खलने दी बुमराह की कमी

इस रैंकिंग में इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान 892 प्वॉइंट्स के साथ पहले की तरह नंबर एक बल्लेबाज बने हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवर क्रिकेट के कप्तान आरोन फिंच के इस समय 830 प्वॉइंट्स हैं ओर वे इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 801 प्वॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर हैं। विराट और कॉन्वे के बीच मात्र 22 रेटिंग प्वॉइंट्स का फर्क है।

बल्लेबाजों के बाद आईसीसी द्वारा जारी गेंदबाजों की टी-20 रैंकिंग पर नजर दौड़ाई जाए तो इसमें दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी 733 प्वॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर विराजमान हैं। उनसे नीचे अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान हैं, जिनके 719 प्वॉइंट्स हैं। तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर क्रमश: ऑस्ट्रेलिया के एश्टन एगर, आदिल रशीद और मुजीब उर रहमान हैं। हैरानी वाली बात यह है कि गेंदबाजों की इस रैंकिंग में भारत का एक भी गेंदबाज टॉप 10 में शामिल नहीं हैं, जबकि न्यूजीलैंड के सर्वाधिक तीन गेंदबाज शामिल हैं।

ऋषभ पंत को मिली दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी, पोटिंग ने जताई खुशी



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here