[ad_1]

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेल जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को दर्शकों द्वारा मैदान पर दीं गई गालियों के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने जांच के आदेश दे दिए हैं। सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन बुमराह और सिराज को बाउंड्री लाइन के पास कुछ दर्शकों ने अपशब्द कहे थे, जिसके बाद भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने पर इसकी शिकायत की थी। वहीं, टेस्ट के चौथे दिन एक बार कुछ दर्शक मोहम्मद सिराज के लिए अभद्र भाषा का उपयोग करते नजर आए। सिराज के शिकायत करने के बाद कप्तान रहाणे ने अंपायर से बात की और छह लोगों को पुलिस की मदद से स्टेडियम से बाहर निकाला गया। 

हनुमा विहारी ने टपकाया आसान सा कैच, ट्विटर पर फैन्स ने किया जमकर

आईसीसी ने इस मामले को लेकर जांच के आदेश दे दिए हैं। एफपी न्यूज एजेंसी के अनुसार, इस मामले में छह लोगों की पहचान करके उनको मैदान से बाहर किया गया।  वहीं, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दर्शकों द्वारा किए गए इस व्यवहार के लिए माफी मांगी है और विश्वास दिलाया है कि इन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीए के इंटिग्रिटी एवं सुरक्षा प्रमुख सीन केरोल ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हर तरह के भेदभावपूर्ण व्यवहार की कड़ी निंदा करता है। उन्होंने कहा कि सीरीज का मेजबान होने के नाते हम भारतीय क्रिकेट टीम में अपने मित्रों से माफी मांगते हैं और उन्हें आश्वासन देते हैं कि हम इस मामले में कड़ी कार्रवाई करेंगे। मोहम्मद सिराज ने टी ब्रेक से पहले अपना ओवर खत्म करने के बाद इस चीज को लेकर शिकायत की थी, जिसके बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अंपायर से बातचीत करते हुए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने वाले लोगों के खिलाफ एक्शन लेने की गुजारिश की। पुलिस ने पहचान करते हुए दर्शकों के एक समूह को मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया। 

दर्शकों ने फिर दीं भारतीय खिलाड़ियों को गालियां, AUS ने मांगी माफी

इससे पहले, मैच के तीसरे दिन नशे में धुत्त एक दर्शक ने कथित तौर पर सिराज को ‘बंदर कहा था जिससे 2007-2008 सीरीज के कुख्यात ‘मंकीगेट प्रकरण की यादें ताजा हो गई थी। मंकीगेट प्रकरण भी सिडनी टेस्ट के दौरान हुआ था जब एंड्रयू साइमंड्स ने दावा किया था कि हरभजन सिंह ने कई बार उनके प्रति नस्ली टिप्पणी की। भारतीय आफ स्पिनर को हालांकि सुनवाई के दौरान इस मामले में पाक साफ करार दिया गया। भारत टीम को पहली पारी में 244 रनों पर ऑलआउट करने के बाद स्टीव स्मिथ (81) और मार्नस लाबुशेन (73) की पारियों के दम पर कंगारू टीम ने इस टेस्ट मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। 
 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here