[ad_1]

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहा तीसरा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। भारत की तरफ से ऋषभ पंत ने रहाणे के आउट होने के बाद 97 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर मैच को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया है। टेस्ट के आखिरी दिन की शुरुआत भारत के लिए अच्छी नहीं रही और कप्तान अजिंक्य रहाणे (4) कुछ खास नहीं कर सके और नाथन लॉयन का शिकार बने। इसके बाद, क्रीज पर आए ऋषभ पंत ने पहली ही गेंद से शॉट लगाना शुरू किया और ऑस्ट्रेलिया के हर गेंदबाज को आड़े हाथों लिया। पंत लॉयन के खिलाफ काफी आक्रामक दिखाई दिए और तेजी से रन बटोरते नजर आए। ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज के खिलाफ पंत का यह तूफानी अंदाज ट्विटर पर फैन्स को काफी पसंद आया। 

 

 

 

अजिंक्य रहाणे के आउट होने के बाद क्रीज पर आए ऋषभ पंत ने अपनी पारी की पहली ही गेंद से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक रूख अपनाया। पंत ने अपनी 97 रनों की पारी में 12 चौके और 3 लंबे छक्के लगाए। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपनी आतिशी पारी में 66 रन बाउंड्री की मदद से बनाए। पंत ने अपनी इनिंग में तीनों ही छक्के नाथन लॉयन की गेंद पर लगाए और वह उनके खिलाफ बेहद अटैकिंग क्रिकेट खेलते दिखाई दिए। पंत का लॉयन के खिलाफ यह अंदाज ट्विटर फैन्स को काफी रास आया और लोगों ने इसको लेकर अलग-अलग तरह से मीम शेयर किए। 

 

 

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मैच के चौथे दिन 6 विकेट खोकर 312 रन बनाने के बाद अपनी पारी घोषित कर दी थी और भारत के सामने जीत के लिए 407 रनों का लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी पारी में एक बार फिर स्टीव स्मिथ (81) और मार्नस लाबुशेन (73) ने बेहतरीन पारी खेली और भरातीय गेंदबाजों को बैकफुट पर रखा। पहली पारी में चार विकेट लेने वाला रवींद्र जडेजा की कमी टीम इंडिया को दूसरी पारी में साफतौर पर खली। रविचंद्रन अश्विन ने इस सीरीज में स्मिथ को तीसरी दफा आउट करके उनकी पारी का अंत किया। भारत की टीम पहली पारी में 244 रन बनाकर ऑलआउट हुई थी। 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here