[ad_1]

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए चल रही रोमांचक भिड़ंत का तीसरा पड़ाव अब सिडनी है जहां दोनों टीमें गुरुवार से होने वाले तीसरे टेस्ट मुकाबले में बढ़त हासिल करने के इरादे से उतरेंगी। ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में पहले डे-नाइट टेस्ट को आठ विकेट से जीता था जबकि भारत ने विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे अजिंक्य रहाणे के शानदार शतक के दम पर जोरदार वापसी करते हुए दूसरे बॉक्सिंग डे टेस्ट में आठ विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है।

मेलबर्न टेस्ट के बाद दोनों टीमों के बीच मैदान से बाहर काफी कुछ हो चुका है जिससे सिडनी में रोमांचक मुकाबले की संभावना बढ़ गई है। भारतीय टीम में रोहित शर्मा अपना क्वारंटाइन पीरियड पूरा कर जुड़ चुके हैं और उन्हें चेतेश्वर पुजारा की जगह टीम का उपकप्तान बनाया गया है। रोहित सिडनी टेस्ट में मयंक अग्रवाल की जगह सलामी बल्लेबाजी के रूप में उतरेंगे। तेज गेंदबाज उमेश यादव चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं और उनकी जगह तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को सिडनी में डेब्यू करने का मौका मिलेगा। एक अन्य तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एडिलेड में पहले टेस्ट के बाद चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे।

299वें भारतीय टेस्ट क्रिकेटर बनेंगे सैनी, इस वजह से शार्दुल को पछाड़ा

नए साल में रोहित सहित पांच खिलाड़ियों ने एक इंडोर रेस्टोरेंट में खाना खाया था जिसके बिल का एक फैन ने भुगतान किया था जिसके बाद यह खबरें आईं कि इन पांच खिलाड़ियों ने कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है। लेकिन सभी भारतीय खिलाड़ियों और स्टाफ की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भारतीय खेमे ने राहत की सांस ली है। भारत के ब्रिसबेन में 15 जनवरी से होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट के लिए ब्रिसबेन ना जाने की बात भी चर्चा का विषय बनी हुई है। फिलहाल यह माना जा रहा है कि दोनों बोर्ड ब्रिसबेन में खेलने पर सहमत हैं। आइए नजर डालते हैं इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट कब और कहां और कैसे देख पाएंगे।

टिम पेन ने बताया, क्यों टीम के लिए बेहद जरूरी हैं डेविड वॉर्नर

कब और कहां खेला जाएगा यह मैच?
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच गुरुवार 7 जनवरी को सिडनी के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है।

किस समय शुरू होगा मैच?
भारतीय समय के मुताबिक यह मैच सुबह 05:00 से शुरू होगा। टॉस मैच से आधे घंटे पहले होगा।

लाइव टेलिकास्ट कहां देख सकेंगे?
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच का लाइव टेलिकास्ट आप सोनी नेटवर्क पर देख सकेंगे।

लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकेंगे?
इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप सोनी LIV और जियो टीवी ऐप पर देख सकेंगे।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने बताया, क्यों टीम के लिए बेहद जरूरी हैं डेविड वॉर्नर 

सिडनी में कौन किस पर पड़ा है भारी- 

टीम इंडिया ने सिडनी में अब तक 12 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उसे एक में जीत जबकि पांच में हार मिली है। इसके अलावा छह मैच ड्रॉ भी रहे हैं। भारत ने आखिरी बार यहां 1978 में बिशन सिंह बेदी की कप्तानी में जीत हासिल की थी। उसके बाद 43 साल से भारत इस मैदान पर कोई मैच नहीं जीत पाया है। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here