[ad_1]

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बाॅर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच सिडनी में हो रहा है। तीन दिन का खेल समाप्त होने के बाद ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में है। सिडनी टेस्ट मैच के तीसरे दिन एक बड़ा मामला सामने आया। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को दर्शकों ने भद्दी-भद्दी गालियां दी। जिसके बाद टीम मैनेजमेंट ने मैच रेफरी से पूरे मामले को बताते हुए शिकायत दर्ज कराई। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने पूरे प्रकरण की आलोचना करते हुए कहा कि क्रिकेट एक जेंटलमैन गेम है और यहां इस तरह की अभद्र टिप्पणियों की कोई जगह नहीं है। 

पुजारा की बैटिंग की आलोचना करते हुए एलेन बाॅर्डर ने क्या कहा

एनडीटीवी स्पोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा, ‘हमनें इस पूरे मुद्दे को संज्ञान में लिया है। क्रिकेट जेंटलमैन गेम है और यहां इस तरह की अभद्र टिप्पणियों की कोई जगह नहीं है। टीम मैंनेजमेंट इस पूरे प्रकरण को बहुत संजीदगी के साथ उठा रहा है। बीसीसीआई और आईसीसी के नियम इस तरह की अभद्र टिप्पणियों के लिए बहुत सख़्त हैं।’ उन्होंने कहा, ‘अगर कोई इस तरह का नस्लभेदी टिप्पणी कर रहा है तो ऑस्ट्रेलियाई कोर्ट को उस पर ध्यान देना चाहिए। इस तरह के प्रकरण को रोका जाए। इस तरह की टिप्पणियों की कोई जगह नहीं है, इस तरह के मामले किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं है।’ 

ड्वेन ब्रावो का बयान, क्रिकेट में क्रांति ला सकता है टी-10 फॉर्मेट

ब्रिसबेन टेस्ट को लेकर पहले ही भारत और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड में बहुत सामंजस्य नहीं दिख रहा है। अब इस तरह की अभद्र टिप्पणियों के बाद ब्रिसबेन टेस्ट मैच को लेकर संशय और गहरा सकता है। फिलहाल पूरे प्रकरण की जांच हो रही है।

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 103 रन बना लिए थे। क्रीज पर इस समय मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ मौजूद हैं। भारत की पहली पारी 244 रनों पर सिमट गई थी।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here