[ad_1]

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच सिडनी में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच पर अपनी पकड़ अब काफी मजबूत कर ली है। ऑस्ट्रेलिया को मैच जीतने के लिए पांचवें और आखिरी दिन भारत के आठ विकेट झटकने की जरूरत है, वहीं भारत को यह मैच जीतने के लिए 309 रनों की जरूरत है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी पारी में भी मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ एक बार फिर शानदार फॉर्म में नजर आए। इसी बीच, भारत के पूर्व क्रिकेटर और हिंदी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भारत के एक रिव्यू को रिटेन किए जाने के फैसले को लेकर डीआरएस को लेकर सवाल उठाए हैं। 

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के 12वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन की एक गेंद स्टीव स्मिथ के पैड पर आकर लगी, जिसके बाद भारतीय खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की, लेकिन ऑन फील्ड अंपायर ने स्मिथ को नॉटआउट करार दिया। इसके बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे और अश्विन ने रिव्यू लेने का फैसला किया। रिव्यू के दौरान देखा गया कि गेंद लेग स्टंप को मिस कर रही थी और चौथे स्टंप पर जाकर लग रही थी। थर्ड अंपायर ने ऑन फील्ड अंपायर के फैसले को ही सही बताया, लेकिन हैरान करने वाली बात यह रही कि गेंद चौथे स्टंप पर लगने के बावजूद भारत का रिव्यू रिटेन रहा।

अश्विन का बड़ा बयान, ‘सिडनी में पहले भी कर चुके हैं नस्लवाद का सामना’

इस पर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए सवाल उठाए और कहा, ”क्या हमने इसके लिए किसी अधिकारी से कोई स्पष्टीकरण सुना है, जो इसके लिए जिम्मेदार है। रिप्ले में रहस्यमयी चौथा स्टम्प दिखाई दे रहा है।”

इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया से मिले 407 रन के बेहद मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए जोरदार शुरुआत की लेकिन इसके बाद उसने दोनों ओपनरों के विकेट गंवा दिए। टीम इंडिया ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को स्टंप्स तक दो विकेट खोकर 98 रन बना लिए और उसे मैच के पांचवें दिन जीत के लिए 309 रन बनाने हैं जो एक मुश्किल चुनौती है। ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन चायकाल के समय अपनी दूसरी पारी छह विकेट पर 312 रन बनाकर घोषित की। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 94 रन की बढ़त हासिल थी और उसने भारत के सामने 407 रन का मुश्किल लक्ष्य रख दिया। भारतीय ओपनरों रोहित शर्मा (52) और शुभमन गिल (31) ने इस मुश्किल लक्ष्य का साहस के साथ पीछा करना शुरू किया और पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की।

विकेट न मिलने पर बुमराह को आया गुस्सा, किया कुछ ऐसा कि VIDEO हुआ VIRAL



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here