[ad_1]

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम मैच ब्रिसबेन में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत ने इस मुकाबले में अपनी टीम में चार बड़े बदलाव किए हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम एक बदलाव के साथ उतरी है। टीम इंडिया के लिए टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं, जबकि मयंक अग्रवाल और शार्दुल ठाकुर को भी टीम में शामिल किया गया है। कंधे की चोट के चलते विल पुकोवस्की की जगह कंगारू टीम ने मार्कस हैरिस को टीम में रखा है। चार मैचों की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। 

 

 

बतौर  नेट गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आए टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर ब्रिसबेन टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। नटराजन टीम इंडिया की तरफ से टेस्ट डेब्यू करने वाले 300वें खिलाड़ी बने और उनको बॉलिंग कोच भरत अरुण ने टेस्ट कैप थमाई। वॉशिंगटन सुंदर रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट कैप दी और उनके बेहतर करियर के लिए शुभकामनाएं दीं। भारत की टीम इस मैच में अपने दो प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और अश्विन के बिना उतरी है, दोनों ही खिलाड़ी चोटिल हैं और मैच के लिए फिट नहीं हो सके हैं। 

 

चोटिल हनुमा विहारी की जगह पर मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है। सिडनी टेस्ट के हीरो रहे विहारी हेमस्ट्रिंग की इंजरी के चलते इस मुकाबले से बाहर हो गए थे। रवींद्र जडेजा के स्थान पर शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया है। हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन की जुझारू पारी के दम पर भारत की टीम सिडनी में हार को टालने में कामयाब रही थी। इससे पहले, मेलबर्न में बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की थी। 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here