[ad_1]

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 15 जनवरी से ब्रिसबेन में खेला जाएगा। भारतीय टीम और कप्तान अजिंक्य रहाणे के सामने चोटिल खिलाड़ियों की एक लंबी लिस्ट यकीनन चिंता का विषय जरूर है। सिडनी टेस्ट में हनुमा विहारी, रवींद्र जडेजा के बाहर होने के बाद जहां टीम की बल्लेबाजी में वो दमखम नहीं दिख रहा है। वहीं, गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन की चोट ने टीम इंडिया मैनेजमेंट की निंदा उड़ा दी है। इसी बीच, भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने बुमराह की इंजरी पर अपडेट दिया है। 

सोफी डिवाइन ने जड़ा महिला टी20 क्रिकेट का सबसे तेज शतक

बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने बताया कि मेडिकल टीम बुमराह के साथ काम कर रही है और उनकी फिटनेस पर आखिरी फैसला शुक्रवार सुबह लिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘मेडिकल टीम बुमराह के साथ काम कर रही है, हमको कल देखना होगा कि वह चौथे टेस्ट खेलने के लिए फिट हो पाते हैं या नहीं। अगर वह खेल पाते हैं, तो वह जरूर खेलेंगे। अगर नहीं खेल पाते हैं, तो नहीं खेलेंगे। उनकी इंजरी को अभी मॉनिटर किया जा रहा है। हमारा मेडिकल स्टाफ अभी उस को देख रहा है। मैं अभी इस स्थिति में नहीं हूं कि इस पर कुछ कमेंट कर सकूं। हमको उनको जितना हो सके टाइम देना चाहते हैं। आपको कल पता लगेगा कि हम किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरने वाले हैं।’

अश्विन को लेकर बोले मुरलीधरन, टेस्ट क्रिकेट में चटा सकते हैं 800 विके

गौरतलब है कि चोटों से पहले ही जूझ रही टीम इंडिया की मुश्किलें सिडनी टेस्ट मैच के बाद और बढ़ गईं हैं। तीसरे टेस्ट में जीत के हीरो रहे हनुमा विहारी हेमस्ट्रिंग की इंजरी के चलते ब्रिसबेन टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। वहीं, रवींद्र जडेजा की भी सर्जरी हुई है और वह चौथे टेस्ट मैच में खेलते दिखाई नहीं देंगे। स्टीव स्मिथ को अबतक इस सीरीज में तीन बार आउट कर चुके रविचंद्रन अश्विन की फिटनेस भी चिंता का विषय बनी हुई है। वहीं, जसप्रीत बुमराह की इंजरी ने टीम इंडिया को सबसे बड़ा झटका दिया है। चार मैचों की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है और ब्रिसबेन के गाबा में सीरीज का नतीजा तय होना है। 
 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here