[ad_1]

सिडनी टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के ऊपर ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों द्वारा की गई नस्ली टिप्पणियों को लेकर अब एक नया खुलासा सामने आया है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर मौजूद एक भारतीय फैन ने बताया है कि ऑस्ट्रेलियाई दर्शक सिराज और बुमराह के अलावा, अजिंक्य रहाणे के लिए भी अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे। सिडनी टेस्ट मैच के तीसरे और चौथे दिन लगातार ऑस्ट्रेलियाई फैन्स द्वारा नस्लभेदी टिप्पणी किए जाने के बाद मोहम्मद सिराज ने बीच मैच में इसकी शिकायत की थी, जिसके बाद पुलिस की मदद से छह लोगों की पहचान करनै के बाद उनको स्टेडियम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। 

ICC पोल में इमरान खान को मिली कोहली पर जीत को पाकिस्तान न्यूज चैनल ने बताया बड़ी ब्रेकिंग, ट्विटर पर जमकर किया फैन्स ने

टीम इंडिया के क्रिकेट फैन कृष्णा कुमार ने स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत करते हुए बताया, ‘ सुबह के 10:30 मिनट पर उम्मीद नहीं करता हूं कि लोग नशे में हो जाते हैं। शनिवार को 10:30 बजे से वह लोग लगातार अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे थे वहां पर जमा होकर। रहाणे उस समय बल्लेबाजी कर रहे थे, ऑस्ट्रेलियाई दर्शक लगातार अभद्र भाषा में चैंट किए जा रहे थे रहाणे और टीम इंडिया के लिए। यह पहली बार है जब मैंने ऐसा देखा है। मैंने यह आजतक कभी फेस नहीं किया है, वह काफी भयावह था।’ भारतीय फैन ने बताया कि पांच-छह लोग मिलकर ऐसा कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘मैं पीछे की तरफ मुड़ा और वह पांच से छह लोगों का ग्रुप था, जिनकी उम्र 19-23 साल के बीच में थी, जो अच्छा समय बिता रहे थे और उनको लग रहा था कि यह काफी फनी है। मैंने उनकी आंखों में आंखें डालकर बताने की कोशिश करी कि यह बहुत कूल नहीं है, लेकिन आप जानते हैं कि वह लगातार वहीं बोलते रहे।’

पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान, कहा- चोटिल टीम के साथ जीतना मुश्किल

 गौरतलब है कि सिडनी टेस्ट मैच के तीसरे दिन बड़ा विवाद पैदा हो गया था, जब भारतीय तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को दर्शकों द्वारा भद्दी गालियां दी गईं। इसके बाद टीम इंडिया ने इसकी मैच रेफरी और अंपायरों से शिकायत भी की। यह मामला पूरा शांत ही नहीं हुआ था कि, मैच के चौथे दिन भी कुछ दर्शकों ने फिर से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को बांउड्री लाइन पर फील्डिंग करते समय गालियां दीं। इसकी वजह से मैच को कुछ समय के लिए रोका भी गया। बाद में भारतीय खिलाड़ियों के दर्शकों द्वारा गालियों की शिकायत के बाद कुछ दर्शकों को मैदान से बाहर जाने को कहा गया था जिसके बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे दिन का खेल शुरू हो सका था।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here